बेंगलुरू: बायजूस अपने ब्रांड एंबेसडर, बॉलीवुड स्टार शाहरुख खान की विशेषता वाले विज्ञापनों को अस्थायी रूप से रोक रहा है। यह कदम एक ऐसे समय में शाहरुख का उपयोग जारी रखने वाली ऑनलाइन लर्निंग कंपनी पर एक ट्विटर तूफान के बाद आया है जब उनके बेटे आर्यन खान को कथित नशीली दवाओं के उपयोग के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। प्रेस में जाने तक बायजू को भेजे गए ईमेल का कोई जवाब नहीं आया। खान 2017 से बायजू के ब्रांड एंबेसडर रहे हैं। हाल ही में, वह कंपनी की लाइव ऑनलाइन ट्यूटरिंग पहल का प्रचार कर रहे हैं, जिसे बायजूस क्लासेस कहा जाता है। इस पर एक टीवी विज्ञापन पिछले साल आईपीएल के साथ-साथ व्यक्तिगत स्कूल आफ्टर-स्कूल लर्निंग सॉल्यूशंस पर केंद्रित किया गया था।
खान कई अन्य ब्रांडों का भी समर्थन करते हैं, जिनमें बिग बास्केट और रिलायंस जियो शामिल हैं। लेकिन बायजू ट्विटर पर सबसे अधिक हमले का शिकार रहा है क्योंकि यह बच्चों को पूरा करता है और इस मुद्दे में उसका बेटा और ड्रग्स शामिल हैं। बायजूज भारत का सबसे मूल्यवान स्टार्टअप है। इसने हाल ही में वित्त पोषण में $ 300 मिलियन जुटाए, जिसका मूल्य $ 18 बिलियन था। कंपनी के मुफ्त प्लेटफॉर्म पर 100 मिलियन छात्र हैं और सात मिलियन सशुल्क ग्राहक हैं। नवीनतम IIFL वेल्थ हुरुन इंडिया रिच लिस्ट 2021 के अनुसार, संस्थापक बायजू रवींद्रन ने इस वर्ष अपनी संपत्ति 19% बढ़कर 24,300 करोड़ रुपये देखी।
Comments are closed.