Universe TV
हर खबर पर पैनी नजर

इजराइल हमास युद्ध : मीटिंग कर रहे थे ब्लिंकन और नेतन्याहू, अचानक बज गया रॉकेट का सायरन, जान बचाने के लिए भागे बंकर की ओर

- Sponsored -

- Sponsored -


तेल अवीव। अमेरिकी विदेश विभाग के प्रवक्ता मैथ्यू मिलर ने कहा कि प्रधानमंत्री नेतन्याहू और युद्ध कैबिनेट के साथ सचिव की बैठक के दौरान हवाई हमले के सायरन बज गए और वे पांच मिनट के लिए बंकर में छिप गए।
प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू और राज्य सचिव एंटनी ब्लिंकन मीटिंग कर रहे थे तभी अचानक रॉकेट का सायरन बज उठा। इसके बाद कुछ समय के लिए दोनों को एक बंकर में शरण लेनी पड़ गई। ब्लिंकन और नेतन्याहू वरिष्ठ इज़रायली अधिकारियों के साथ बैठक कर रहे थे, तभी रॉकेट हमले की चेतावनी देने के लिए प्रधान मंत्री कार्यालय के पास सायरन बजने लगा। प्रतिनिधिमंडल के साथ विदेश विभाग के कर्मचारियों और पत्रकारों को भी सीढ़ी से नीचे उतारा गया जब तक कि सायरन बंद नहीं हो गया और आश्रय आदेश हटा नहीं लिया गया।
अमेरिकी विदेश विभाग के प्रवक्ता मैथ्यू मिलर ने कहा कि प्रधानमंत्री नेतन्याहू और युद्ध कैबिनेट के साथ सचिव की बैठक के दौरान हवाई हमले के सायरन बज गए और वे पांच मिनट के लिए बंकर में छिप गए। बता दें कि अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन ने बताया कि राष्ट्रपति जो बाइडेन इजरायल के दौरे पर जाने वाले थे। इसके अलावा उनका जॉर्डन का दौरा भी था। लेकिन गाजा के अस्पताल पर रॉकेट हमले के बाद बाइडेन का दौरा प्रभावित हो गया। खबर है कि जॉर्डन के किंग अब्दुल्ला, सीसी, अब्बास के साथ समिट को रद्द कर दिया है।
इजराइल और हमास के बीच जंग तेज
गाजा के एक अस्पताल में हुए भीषण विस्फोट में सैकड़ों लोगों की मौत हो गई। इस अस्पताल में पहले से घायल मरीजों की भरमार थी और अन्य फलस्तीनी नागरिक भी यहां शरण लिए हुए थे। हमास संचालित स्वास्थ्य मंत्रालय ने यह जानकारी दी। हमास ने इसे इजराइल का हवाई हमला बताया जबकि इजराइल की सेना ने आरोप लगाया कि फलस्तीनी आतंकवादियों द्वारा दागे गए रॉकेट के निशाना चूकने से यह विस्फोट हुआ। मंत्रालय ने बताया कि कम से कम 500 लोग मारे गए हैं।


- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.