Universe TV
हर खबर पर पैनी नजर

इजरायल पहुंचे अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडेन : कहा- हमास नहीं करता फिलिस्तीनियों का प्रतिनिधित्व, यहां आकर कहना चाहता था हम इजरायल के साथ खड़े हैं

- Sponsored -

- Sponsored -


तेल अवीव। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन बुधवार को युद्धग्रस्त इज़राइल में तेल अवीव पहुंचे। बाइडेन की ये हाई रिस्क यात्रा मानी जा रही है। हमास ने 7 अक्टूबर को इज़राइल पर एक आश्चर्यजनक हमला किया था और इज़राइल ने उसके बाद जवाबी हमला किया था। बिडेन ने इज़राइली प्रधान मंत्री बेंजामिन नेतन्याहू से मुलाकात की और कहा कि अमेरिका हम यहूदी राष्ट्र का समर्थन करना जारी रखेंगे और यह सुनिश्चित करेंगे कि इज़राइल के पास अपनी रक्षा के लिए आवश्यक चीजें हों। नेतन्याहू के साथ द्विपक्षीय बैठक के दौरान, बाइडेन ने उनसे कहा कि गाजा के अल-अहली अस्पताल में विस्फोट ऐसा प्रतीत होता है कि यह विस्फोट आपकी नहीं बल्कि दूसरी टीम ने किया है।
मस्जिद का इतिहास
अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि मैं खुद यहां पर आकर क्लियर करना चाहता था कि अमेरिका बिल्कुल इजरायल के साथ खड़ा है। यहां कई सारे इजरायलियों का हमास ने कत्ल कर दिया। जिसमें कई सारे अमेरिकन भी थे। आप सोच भी नहीं सकते किस तरीके से डरे हुए होंगे वो लोग। बच्चे घर में छुपे थे। बाइडेन ने कहा कि ये बहुत ही मुश्किल घड़ी है और अमेरिका के लिए इसको नैविगेट करना बहुत मुश्किल है। एक तरफ ये अटैक हुआ है तो दूसरी तरफ सिविलियन कैस्यूल्टि हुई है। बाइडेन ने कहा कि हमास फिलिस्तिनी लोगों को रिप्रजेंट नहीं करता है। इजरायल को आत्मरक्षा का पूरा हक है। इसमें जो भी जरूरत होगी अमेरिका इजरायल के साथ है।
बाइडेन ने कहा कि हम ये भी चर्चा करने वाले हैं कि यहां से कहां जा सकते हैं। इजरायली फोर्स का कमिटमेंट सराहनीय है। जो बाइडेन की बातों से ये साफ है कि इजरायल के समर्थन में अमेरिका खुलकर उतर आया है। फिलिस्तिन को लेकर अमेरिका ने अपनी बात को फिर से टू स्टेट रिशॉल्यूशन की बात को दोहराया।


- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.