Universe TV
हर खबर पर पैनी नजर

कोनों में कटौती नहीं कर सकता’: डब्ल्यूएचओ का कहना है कि भारत बायोटेक के कोवैक्सिन पर अतिरिक्त जानकारी की प्रतीक्षा है

- Sponsored -

- Sponsored -


विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने सोमवार को कहा कि वह कोरोनोवायरस बीमारी (कोविद -19) के खिलाफ टीकाकरण के लिए कोवैक्सिन को आपातकालीन उपयोग सूची (ईयूएल) में शामिल करने की सिफारिश करने के लिए कोनों में कटौती नहीं कर सकता है। संयुक्त राष्ट्र की स्वास्थ्य एजेंसी ने कहा कि वह कोवैक्सिन निर्माता, भारत बायोटेक से एक अतिरिक्त जानकारी की उम्मीद कर रही है, जो लगातार आधार पर डब्ल्यूएचओ को डेटा जमा कर रही है।

हम जानते हैं कि बहुत से लोग #COVID19 आपातकालीन उपयोग सूची में शामिल होने के लिए Covaxin के लिए WHO की सिफारिश की प्रतीक्षा कर रहे हैं, लेकिन हम कोनों में कटौती नहीं कर सकते हैं – आपातकालीन उपयोग के लिए किसी उत्पाद की सिफारिश करने से पहले, हमें यह सुनिश्चित करने के लिए इसका अच्छी तरह से मूल्यांकन करना चाहिए कि यह सुरक्षित है और प्रभावी, ”डब्ल्यूएचओ ने ट्वीट्स की एक श्रृंखला में कहा।

दुनिया भर में एक सुरक्षित और प्रभावी टीके के रूप में इसकी व्यापक स्वीकार्यता के लिए Covaxin के आपातकालीन उपयोग प्राधिकरण के लिए WHO की मंजूरी आवश्यक है। Covaxin की आपातकालीन उपयोग सूची अन्य देशों को भारत निर्मित टीके के साथ टीकाकरण करने वालों के लिए यात्रा उपायों को आसान बनाने के लिए प्रोत्साहित करेगी।

“डब्ल्यूएचओ की आपातकालीन उपयोग सूचीकरण प्रक्रिया के लिए समय सीमा इस बात पर निर्भर करती है कि वैक्सीन बनाने वाली कंपनी कितनी जल्दी वैक्सीन की गुणवत्ता, सुरक्षा, प्रभावकारिता और निम्न और मध्यम आय वाले देशों के लिए इसकी उपयुक्तता का मूल्यांकन करने के लिए डब्ल्यूएचओ के लिए आवश्यक डेटा प्रदान करने में सक्षम है डब्ल्यूएचओ ने ट्विटर पर पोस्ट किया।


- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.