Universe TV
हर खबर पर पैनी नजर

गूफी पेंटल की हालत नाजुक : आर्मी मैन रह चुके हैं ‘शकुनी मामा’, भारत-चीन युद्ध के दौरान चाईना बॉर्डर पर मिली थी पोस्टिंग

- Sponsored -

- Sponsored -


मुंबई। मशहूर धारावाहिक महाभारत में दमदार किरदार निभाने वाले एक्टर्स के फैंस को उस वक्त तगड़ा झटका लगा, जब शकुनी मामा का किरदार निभाने वाले गूफी पेंटल की हालत खराब होने की खबर मिली। जी हां! हाल ही में खबर आई कि एक्टर की हालत काफी गंभीर है और वे जिंदगी और मौत की जंग लड़ रहे हैं।
देश के लिए काम कर चुके गूफी
गूफी पेंटल वो एक्टर हैं, जिन्होंने महाभारत धारावाहिक में शकुनी मामा का किरदार निभाकर उसमें जान फूंक दी थी। आज तक उस किरदार को लोग अपने जहन से नहीं निकाल सके हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि शकुनी मामा का किरदार निभा चुके गूफी देश के लिए भी काम कर चुके हैं।
गूफी ने नहीं छोड़ा ऐसा मौका
बताते चलें कि गूफी पेंटल के घरवालों ने उनका दाखिला इंजीनियर कॉलेज में करवा दिया था। घर में वो कभी ये बोल नहीं सके कि उन्हें एक्टिंग में दिलचस्पी है। एक्टिंग के साथ-साथ देश के लिए कुछ करना उनका सपना था। उस दौरान भारत-चीन युद्ध हुआ। समय ऐसा था कि कॉलेज पास करने वाले सीधे आर्मी में भर्ती हो जाया करते थे। ऐसे में गूफी ये मौका कैसे हाथ से जाने दे सकते थे।
भारत-चीन युद्ध में मिली पोस्टिंग
गूफी ने आर्मी ज्वाइन कर ली तो उन्हें तब बॉर्डर पर आर्मी आर्टिलरी में पोस्टिंग मिली। गूफी ने खुद एक इंटरव्यू में ये बात कही थी कि उनकी ख्वाहिश थी कि वो आर्मी में जाएं। ऐसे में ये मौका उन्हें काफी अच्छा लगा। इस तरह गूफी ने एक वक्त तक आर्मी में भी सेवा दी।
रामलीला भी करते थे गूफी
हालांकि, इसके बाद वे जल्द ही एक्टिंग की दुनिया में आ गए। वे रामलीला भी किया करते थे। जिसमें सीता का रोल गूफी को ही मिलता था। इस दौरान एक्टिंग में उनकी दिलचस्पी और भी बढ़ती चली गई। उन्होंने खुद ये बात एक इंटरव्यू के दौरान बताई थी कि सीता का रोल निभाने में उन्हें काफी मजा आता था।

 


- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.