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डाबर का करवा चौथ का समलैंगिक जोड़े वाला विज्ञापन एमपी मंत्री की आपत्ति के बाद हटाया गया

अन्य एक विज्ञापन ने अब विवाद छेड़ दिया है, जिसके बाद डाबर इंडिया लिमिटेड ने फेम क्रीम ब्लीच के अपने विज्ञापन को वापस लेने का फैसला किया है, जिसमें एक समान-लिंग वाले जोड़े को करवा चौथ मनाते हुए और एक-दूसरे. . .

अन्य एक विज्ञापन ने अब विवाद छेड़ दिया है, जिसके बाद डाबर इंडिया लिमिटेड ने फेम क्रीम ब्लीच के अपने विज्ञापन को वापस लेने का फैसला किया है, जिसमें एक समान-लिंग वाले जोड़े को करवा चौथ मनाते हुए और एक-दूसरे को छलनी से देखते हुए दिखाया गया है। सोशल मीडिया के एक वर्ग द्वारा धार्मिक भावनाओं को आहत करने के लिए विज्ञापन की आलोचना की गई थी।और केवल कुछ नेटिज़न्स ही नहीं, मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि उन्होंने राज्य के पुलिस प्रमुख को डाबर इंडिया को एक “आपत्तिजनक” सौंदर्य उत्पाद विज्ञापन वापस लेने का निर्देश दिया है जिसमें दो महिलाओं को करवा चौथ का त्योहार मनाते हुए दिखाया गया है।यदि उपभोक्ता वस्तु निर्माता द्वारा विज्ञापन वापस नहीं लिया जाता है तो कानूनी कदम लिया जाएगा।

करवा चौथ पर, विवाहित महिलाएं, विशेष रूप से उत्तर भारत में, अपने पति की सुरक्षा और दीर्घायु के लिए सूर्योदय से चंद्रोदय तक उपवास रखती हैं। करवा चौथ रविवार (25 अक्टूबर) को मनाया गया। “मैं इसे एक गंभीर मामला मानता हूं। इसलिए भी कि ऐसे विज्ञापन और क्लिपिंग केवल हिंदू त्योहारों के अनुष्ठानों पर बनाए जाते हैं। उन्होंने (विज्ञापन) समलैंगिकों को करवा चौथ मनाते हुए और एक-दूसरे को एक छलनी के माध्यम से देखा। भविष्य में, वे दो दिखाएंगे पुरुष ‘फेरा’ लेते हैं (हिंदू रीति-रिवाजों के अनुसार एक-दूसरे से शादी करते हैं) यह आपत्तिजनक है”, उसने जोड़ा। लेकिन डाबर ने अपने सभी सोशल मीडिया हैंडल से विज्ञापन वापस लेने का फैसला किया और भावनाओं को ठेस पहुंचाने के लिए माफी भी मांगी।

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