Universe TV
हर खबर पर पैनी नजर

तृणमूल नेता पर लगा लाखों रुपए में पंचायत चुनाव के टिकट बेचने आ आरोप ! TMC समर्थकों का कार्यालय पर प्रदर्शन

- Sponsored -

- Sponsored -


कोलकाता। पश्चिम बंगाल पंचायत चुनाव में लाखों रुपए टिकट बेचने का आरोप विपक्ष नहीं इस बार तृणमूल के एक धड़े ने पार्टी के प्रखंड अध्यक्ष पर ऐसे गंभीर आरोप लगाए है। इस घटना को लेकर रविवार रात बांकुड़ा के मेजिया प्रखंड में जमकर विरोध प्रदर्शन हुआ। नाराज तृणमूल नेताओं ने मेजिया प्रखंड तृणमूल अध्यक्ष जन्मेजय बाउरी को हटाने की मांग की। साथ ही बांकुड़ा जिलाध्यक्ष को हटाने की मांग की।
इस दिन, बांकुड़ा जिला तृणमूल उपाध्यक्ष मलय मुखर्जी ने विरोध का नेतृत्व किया। पांच क्षेत्रों के बूथ अध्यक्ष विरोध में शामिल हुए। उन्होंने मेजिया स्कूल चौराहे पर धरना दिया।
धरना-प्रदर्शन के बीच दावा किया गया है कि उन्हें पता चला कि प्रखंड अध्यक्ष जन्मेजय बाउरी पांच पंचायत क्षेत्रों के क्षेत्रीय अध्यक्षों द्वारा भेजी गई प्रत्याशियों की सूची को कैंसिल कराकर पैसे के बदले टिकट दे रहे हैं। टिकट देने वालों में से कोई भी राजनीति से नहीं जुड़ा है। आरोप है कि ग्राम पंचायत स्तर पर एक लाख रुपये और पंचायत समिति स्तर पर दो लाख रुपये के बदले टिकट दिये गये।
लाखों रुपये लेकर टिकट बेचने का लगाया आरोप
हालांकि मेजिया ब्लॉक तृणमूल अध्यक्ष जनमेजय बाउरी ने अपने ऊपर लगे आरोपों को गलत बताया है। उन्होंने कहा कि अगर पैसे के बदले कोई यह साबित कर दे कि वह उम्मीदवार है तो जो भी सजा दी जाएगी, उसे स्वीकार करेंगे। ये सब कुछ पार्टी विरोधी लोग कह रहे हैं। टिकट अभी शुरू नहीं हुआ है, लेकिन उन्हें कैसे पता चला कि टिकट जारी हो चुका है? तृणमूल कांग्रेस की कलह सामने आते ही भाजपा ने इस मुद्दे का मजाक बनाना बंद नहीं किया। मेजिया भाजपा के मंडल अध्यक्ष ने कहा, “जो लोग गरीबों का तिगुना चोरी कर सकते हैं, यह कोई आश्चर्य की बात नहीं है कि वे अपने हितों के लिए पार्टी कार्यकर्ताओं को धोखा देंगे। लेकिन बात यह है कि जो पार्टी कार्यकर्ताओं के बारे में नहीं सोचते, वे आम लोगों के बारे में क्या सोचेंगे? यह तृणमूल की नई लहर है. मैंने मीडिया में देखा है, जहां नजज्बार आया है, वहां लूटपाट का मामला सामने आया है।
रुपये लेकर टिकट बिक्री का आरोप से मचा हड़कंप
इसी तरह, शाल्टोरा के भाजपा विधायक चंदना बाउरी ने टिकटों की बिक्री की आलोचना की। उन्होंने कहा कि सत्ता पक्ष का एक धड़ा तृणमूल प्रखंड अध्यक्ष व जिलाध्यक्ष पर पैसे के लिए पंचायत चुनाव के टिकट बेचने का आरोप लगा रहा है। पार्टी के नेता केवल पैसा जानते हैं, वे लोगों की समस्याओं को नहीं समझते. सीटों पर तृणमूल नेता पैसे के लिए राजनीति करते हैं, जनता के लिए नहीं।
हालांकि, पंचायत चुनाव से पहले पार्टी के एक वर्ग को नेताओं के खिलाफ बगावत करते देख तृणमूल का शीर्ष नेतृत्व असहज है। विरोध के दौरान कई शीर्ष नेताओं ने जिला उपाध्यक्ष मलाया मुखर्जी से संपर्क किया। मामले को देखने के बाद कार्रवाई का आश्वासन मिलने के बाद ही मलाया बाबू ने धरना शुरू किया।


- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.