Universe TV
हर खबर पर पैनी नजर

पश्चिम बंगाल : चुनाव की तैयारियों में जुटा चुनाव आयोग

- Sponsored -

- Sponsored -


बिहार विधानसभा चुनाव के बाद अगले साल पश्चिम बंगाल में महत्वपू्र्ण विधानसभा चुनाव होने हैं। इसके लिए चुनाव आयोग ने तैयारी शुरू कर दी है। आयोग ने सोमवार को सर्वदलीय बैठक बुलाई है, जिसमें बंगाल चुनाव पर बातचीत की गई।

वहीं, पश्चिम बंगाल के मुख्य निर्वाचन अधिकारी के अगले दिन जिला अधिकारियों के साथ एक और बैठक आयोजित करने की उम्मीद है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, “इस बात की संभावना है कि दिल्ली के चुनाव आयोग के प्रतिनिधि 10 नवंबर को जिला अधिकारियों के साथ वर्चुअल बैठक में शामिल होंगे। मुख्य उद्देश्य जायजा लेना और महामारी के समय में चुनाव की तैयारियों का आकलन करना है।”

इस सप्ताह के अंत तक बिहार चुनाव समाप्त होने के साथ, चुनाव आयोग अब धीरे-धीरे अपना ध्यान बंगाल की ओर बढ़ा रहा है, जहां अगले कुछ महीनों में विधानसभा चुनाव होने की उम्मीद है। चुनाव आयोग के एक अधिकारी कहना है कि जमीन पर काम चल रहा है। अब हमारे सामने एक मॉडल (बिहार) है और हम बिहार में जो अनुभव जुटा रहे हैं, उससे हमें बंगाल में चुनाव कराने में मदद मिलेगी। एक स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव कराने की अन्य चुनौतियों से अलग इस साल महामारी एक बड़ी चुनौती है।

बंगाल में चुनाव को लेकर अधिकारी ने आगे कहा कि कोरोना महामारी की वजह से एक बूथ में मतदाताओं की संख्या सीमित होगी, तो इसलिए बूथों के पुनर्गठन के कदम पर पहले ही काम चल रहा है। उल्लेखनीय है कि पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी तीसरी बार सत्ता हासिल करने के लिए चुनाव लड़ेंगी, वहीं बीजेपी पिछले लोकसभा चुनाव में 42 में 18 सीटें जीतने के बाद विधानसभा चुनाव जीतने की कोशिश करेगी।


- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.