Universe TV
हर खबर पर पैनी नजर

बीजेपी सांसद राजू बिस्ता ने प्रधानमंत्री मोदी का आभार व्यक्त किया, कहा चाय उद्योग की सहायता के लिए सक्रिय कदम उठाने के लिए शुक्रिया

- Sponsored -

- Sponsored -


दार्जिलिंग : बीजेपी सांसद राजू बिस्ता ने प्रधानमंत्री मोदी को आभार व्यक्त किया है। उन्होंने 2021-22 के बजट सत्र में, असम और पश्चिम बंगाल के चाय बागान श्रमिकों के कल्याण के लिए 1000 करोड़ रुपये मंजूर होने के लिए माननीय वित्त मंत्री श्रीमती निर्मला सीतारमण जी का भी शुक्रिया अदा किया है। इस फंड का उपयोग चाय बागान श्रमिकों, विशेषकर महिलाओं और बच्चों के कल्याणकारी उपायों को सुनिश्चित करने के लिए किया जाएगा। राजू बिस्ता ने कहा “मुझे उत्तर बंगाल के चाय उद्योग को सब्सिडी के भुगतान में देरी के संबंध में भारतीय चाय संघ और तराई इंडियन प्लांटर्स एसोसिएशन सहित उत्तर बंगाल के विभिन्न चाय उद्योग हितधारकों और संघों से अभ्यावेदन प्राप्त हुए हैं। उन्होंने आगे इस बात पर प्रकाश डाला था कि कैसे, उत्तर बंगाल के चाय बागानों को लंबे समय से बकाया सरकारी सहायता का उचित हिस्सा नहीं दिया गया था। इसलिए मैंने माननीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण जी को पत्र लिखकर सूचित किया था कि कैसे उत्तर बंगाल के चाय बागान अपने अधिकारों से वंचित रह गए हैं, और यह हमारे क्षेत्र में चाय उद्योग के लिए और अधिक वित्तीय तनाव पैदा कर रहा है। बदले में, मैंने अतिरिक्त बजट के साथ चाय उद्योग को समर्थन देने में उनके हस्तक्षेप का अनुरोध किया था।”

उन्होने यह भी कहा की उन्हें पूरी उम्मीद है की चाय उद्योग के सामने आने वाली वित्तीय कठिनाइयों का समाधान हो जाएगा और हमारा चाय उद्योग मजबूत होकर उभरेगा। हम सब मिलकर अपने क्षेत्र में चाय उद्योग को धीरे-धीरे बदल सकते हैं, और इसके लिए श्रमिकों, चाय बागानों के मालिकों, सरकार और अन्य सभी चाय उद्योग हितधारकों को हाथ से काम करना होगा। साथ ही उन्होंने चाय बागान मालिको से अनुरोध भी किया की वे श्रमिकों की उचित मजदूरी और बोनस भुगतान की मांग को स्वीकार करें।


- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.