Universe TV
हर खबर पर पैनी नजर

‘यूनिवर्स बॉस’ ने अपना छक्‍कों का रेकॉर्ड टूटने पर सिक्‍सर किंग रोहित शर्मा को इस खास अंदाज में दी बधाई

- Sponsored -

- Sponsored -


नई दिल्ली। रोहित शर्मा ने विस्‍फोटक शतक लगाते हुए यूनिवर्स बॉस क्रिस गेल का वर्षों पुराना छक्‍कों का रेकॉर्ड तोड़ दिया है। इस पर क्रिस गेल ने रोहित शर्मा को खास अंदाज में बधाई दी है।
‘यूनिवर्स बॉस’ ने अपना छक्‍कों का रेकॉर्ड टूटने पर सिक्‍सर किंग रोहित शर्मा को इस खास अंदाज में दी बधाई।
वर्ल्ड कप 2023 के 9वें मैच में अफगानिस्‍तान के खिलाफ भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने दिल्ली में विस्‍फोटक शतक लगाते हुए रेकॉर्ड की बारिश कर दी। इस मैच में रोहित शर्मा ने कई बड़े रेकॉर्ड चकनाचूर कर दिए। इसके साथ ही यूनिवर्स बॉस क्रिस गेल का वर्षों पुराना रेकॉर्ड भी ध्‍वस्‍त कर दिया है। रोहित शर्मा अब अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्‍यादा छक्‍के लगाने वाले नए सिक्‍सर किंग बन गए हैं। अपना छक्‍कों का रेकॉर्ड टूटने पर क्रिस गेल ने रोहित शर्मा को खास अंदाज में बधाई देते हुए एक फोटो पोस्‍ट किया है, जिसे क्रिकेट फैंस काफी पसंद कर रहे हैं।
क्रिस गेल ने एक्स पर एक फोटो पोस्‍ट की है, जिसमें वह रोहित शर्मा के साथ दिख रहे हैं। गौर करने वाली बात ये है कि इस फोटो में रोहित शर्मा और क्रिस गेल की जर्सी का नंबर सेम है। दोनों ही 45 नंबर की जर्सी पहने नजर आ रहे हैं। गेल ने फोटो के साथ लिखा है… बधाई रोहित शर्मा। इंटरनेशनल क्रिकेट में सर्वाधिक छक्के… 45 स्पेशल। गेल की इस पोस्ट को लाखों लोग लाइक कर चुके हैं और अपनी प्रतिक्रियाएं भी दे रहे हैं।
रेकॉर्ड पर एक नजर
रोहित शर्मा के नाम अब 453 अंतरराष्‍ट्रीय मैचों में 556 छक्के हो गए हैं। इसके साथ ही वह दुनिया में सर्वाधिक छक्‍के लगाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। बता दें कि इससे पहले ये रिकॉर्ड क्रिस गेल के नाम था। गेल ने 483 मैचों में 553 छक्के जड़े थे। इस सूची में शाहिद अफरीदी तीसरे नंबर पर हैं, जिनके नाम 524 मैचों में 476 छक्के दर्ज हैं। वहीं, एमएस धोनी 359 छक्‍कों के साथ छठे नंबर पर हैं।
एक नजर मैच पर
अफगानिस्तान ने भारत के खिलाफ पहले बल्‍लेबाजी करते हुए 272 रन बनाए थे। इसके जवाब में भारत ने यह लक्ष्‍य सिर्फ 35 ओवरों में हासिल कर लिया। कप्‍तान रोहित शर्मा ने 84 गेंदों में 16 चौके और 5 छक्कों की मदद से 131 रन की विस्‍फोटक पारी खेली। वहीं, विराट कोहली ने नाबाद अर्धशतकीय पारी खेली।


- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.