Universe TV
हर खबर पर पैनी नजर

रायगंज में दुर्गापूजा कार्निवल में जानबरों के साथ प्रदर्शन पर प्रतिबंध, डीजे पर भी लगी रोक

- Sponsored -

- Sponsored -


उत्तर दिनाजपुर। पिछले साल की तरह इस साल भी उत्तर दिनाजपुर जिला का दुर्गा पूजा कार्निवल रायगंज में आयोजित होने जा रहा है। इसकी तैयारी रायगंज के सुपर मार्केट से सटे गीतांजलि सिनेमा के सामने एनएस रोड पर पूरी हो चुकी है. यह कार्निवल गुरुवार शाम 5 बजे से शुरू होगा. सुरक्षा व्यवस्था कड़ी करने के लिए मेटल डिटेक्टर और पुलिस की खोजी कुत्तों का इस्तेमाल किया जा रहा है. कार्निवल में कुल 16 क्लब भाग लेंगे .कार्निवल की सभी व्यवस्थाओं की जांच करने के लिए रायगंज महकमा शासक किंगशुक माईती, रायगंज नगर पालिका प्रशासक संदीप विश्वास और जिले के अन्य अधिकारी उपस्थित थे। हालाँकि, पिछले साल की दुर्घटना से सीख लेते हुए, उत्तर दिनाजपुर जिला प्रशासन ने इस बार कार्निवल में किसी भी प्रकार के जानवरों को रखने पर प्रतिबंध लगा दिया है.
उल्लेखनीय है कि पिछले साल 7 अक्टूबर की शाम को उस गली में दुर्गा पूजा कार्निवल चल रहा था.उस समय अनुशिलनी क्लब द्वारा बैलगाड़ी में मूर्ति के साथ जुलूस चल रहा था, तभी एक बैल अचानक पागल हो गया और दर्शनार्थियों के बीच बेतहाशा भागने लगा. इतना ही नहीं, पागल सांड ने दर्शक की सीट पर घुसकर साधन कर्मकार नामक व्यक्ति पर हमला कर घायल कर दिया, जिसके बाद उसे खून से लथपथ हालत में रायगंज मेडिकल अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उसकी मौत हो गयी. फिर प्रशासनिक सुरक्षा का सवाल खड़ा हो गया.
हालांकि, प्रशासन का दावा है कि यह हादसा डीजे की तेज आवाज के कारण हुआ. इस बार उस सवाल का सामना न करना पड़े इसलिए जिला प्रशासन की ओर से दावा किया गया है कि कार्निवल में डीजे के इस्तेमाल और किसी भी तरह के जानवरों के इस्तेमाल पर प्रतिबंध लगा दिया गया है.


- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.