Universe TV
हर खबर पर पैनी नजर

वर्ल्ड कप सेमीफाइनल का दावेदार होंगी ये चार टीमें, पाकिस्तान का जिक्र नहीं, हरभजन सिंह ने की भविष्याणी

- Sponsored -

- Sponsored -


डेस्क। अगले महीने 5 अक्टूबर से आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप का आगाज भारत में होने जा रहा है। इस मेगा इवेंट का इंतजार दुनिया भर के क्रिकेट फैंस कर रहे हैं। वहीं इस टूर्नामेंट का उद्घाटन इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच मुकाबले से होगा। बता दें कि, ये दोनों ही टीमें पिछले साल की फाइनलिस्ट टीमें थीं। लेकिन इस बीच पूर्व भारतीय स्पिनर हरभजन ने 4 टीमों को सेमीफाइनल का दावेदार बताया है।
दरअसल, हरभजन सिंह ने पाकिस्तान को इन चार टीमों में शामिल नहीं किया है। उन्होंने जिन चार टीमों के नाम का खुलासा किया है उनमें भारत, ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और न्यूजीलैंड हैं।
इन चारों ही टीमों को विश्व स्तर पर बेहतरीन प्रदर्शन करने के लिए क्रिकेट के हर फॉर्मेट में जाना जाता है। वहीं पिछली बार टी20 विर्ल्ड कप का खिताब इंग्लैंड ने जीता था। ऐसे में दिलचस्प होगा कि इस बार कौन सी टीम खिताब अपने नाम करने में कामयाब होती है।
‘पाकिस्तान टीम वडे फॉर्मेट में तगड़ी नहीं ‘
हरभजन सिंह ने अपने यूट्यूब चैनल के माध्यम से कहा कि, मुकाबले तगड़े होंगे उम्मीद करते हैं। देखिए इन मुकाबलों में जो जीतेगा वो अपना एक दावा सा सेट कर देगा। क्योंकि ऑस्ट्रेलिया भी एक दावेदार है विश्व कप सेमीफाइनल में पहुंचने का। भारतीय टीम भी दावेदार है, एक इंग्लैंड की टीम है। और जो चौथी टीम मुझे लगता है कि… देखिए लोग पाकिस्तान को बहुत आंक रहे हैं कि पाकिस्तान जाएगी लेकिन शायद इस फॉर्मेट में 50 ओवर में अभी हमने जो देखा है ठीक ठाक ही लगे। मुझे तो कोई ऐसा नहीं लगा कि बहुत तगड़ी टीम है। टी20 फॉर्मेट ठीक ठाक खेलते हैं। अच्छा खेलते हैं। लेकिन अगर मेरी कोई चौथी पसंदीदा टीम होगी तो वो न्यूजीलैंड होगी।
रोहित शर्मा की नेतृत्व वाली भारतीय टीम से सभी को बड़ी उम्मीदें हैं। वो वर्ल्ड कप में बतौर घरेलू टीम की जीत का सिलसिला जारी रखने की उम्मीद है। पिछले तीन सीजन मेजबान देशों ने ही खिताब जीता है। 2011 में भारत, 2015 में ऑस्ट्रेलिया और 2019 में इंग्लैंड ने खिताब अपने नाम किया है।


- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.