Universe TV
हर खबर पर पैनी नजर

वाइड देने पर अंपायर से भिड़ गए युजवेंद्र चहल, 4 विकेट चटकाकर रचा इतिहास, दिग्गजों को छोड़ा पीछे

- Sponsored -

- Sponsored -


मुंबई। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 सीजन में राजस्थान रॉयल्स (RR) के लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल का शानदार प्रदर्शन जारी है। उन्होंने रविवार को लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) के खिलाफ मैच में 4 विकेट झटके और अपनी टीम को शानदार जीत दिलाई। इसी दौरान चहल को गुस्सा होते और अंपायर से भिड़ते भी देखा गया।
रविवार को डबल हेडर का दूसरा मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया, जिसमें राजस्थान टीम ने रोमांचक मैच में लखनऊ को 3 रन से शिकस्त दी। इसी के साथ राजस्थान टीम पॉइंट्स टेबल में भी टॉप पर पहुंच गई है।
अंपायर ने वाइड दी, तो भिड़ गए चहल
मैच में चहल ने 4 ओवर गेंदबाजी की और 41 रन देकर 4 अहम विकेट झटके। इस सीजन के 4 मैच में चहल ने तीसरी बार डेथ ओवर्स (16 से 20) में गेंदबाजी भी की। लखनऊ के खिलाफ 18वां ओवर लेकर आए चहल इसी दौरान अंपायर से भी भिड़ गए। हुआ यह था कि 18वें ओवर की चौथी बॉल ऑफ स्टम्प के बाहर थी, जिसे अंपायर ने वाइड करार दिया, जबकि चहल का कहना था कि यह वाइड नहीं है।
कमेंटेटर्स ने भी माना- वाइड नहीं थी
इसका एक वीडियो भी वायरल हुआ है। इसमें आप कहते सुन सकते हैं कि कमेंटेटर्स भी इससे सहमत हैं कि यह वाइड नहीं थी। जब चहल अंपायर से भिड़ते हैं, तब राजस्थान टीम के कप्तान संजू सैमसन भी दखल देते दिखाई देते हैं। उनका भी यही मानना रहा कि बॉल सही है, किसी भी एंगल से वाइड नहीं है, पर अंपायर अपने फैसले पर अड़े रहे और वाइड करार दी।
राजस्थान ने लखनऊ को 3 रनों से हराया
लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ मैच में राजस्थान रॉयल्स ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट पर 165 रन बनाए। जवाब में नवाबी टीम 8 विकेट पर 162 रन ही बना सकी। इस तरह राजस्थान टीम ने 3 रनों से यह मैच जीत लिया। जीत के साथ राजस्थान टीम पॉइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंच गई है। उसने अब तक 4 में से 3 मैच जीते हैं और टीम के अब 6 पॉइंट हो गए हैं। लखनऊ टीम भी हार के बाद 5वें नंबर पर है।
रचा इतिहास
हालाँकि राजस्थान रॉयल्स (RR) के गेंदबाज युजवेंद्र चहल ने आईपीएल में अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए 4 विकेट लेकर तहलका मचा दिया। इसी के साथ चहल ने आईपीएल करियर में एक अनोखा मुकाम हासिल कर लिया। युजवेंद्र चहल ने आईपीएल में अपने 150 विकेट पूरे कर लिए। चहल आईपीएल में हरभजन सिंह और अमित मिश्रा जैसे दिग्जों को पीछे छोड़ते हुए सबसे कम मैचों में यह कारनामा करने वाले भारतीय गेंदबाज बन गए हैं। चहल आईपीएल इतिहास में यह मुकाम हासिल करने वाले छठवें गेंदबाज बन गए हैं।


- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.