Universe TV
हर खबर पर पैनी नजर

शोएब बोले, इंडिया में वर्ल्ड कप उठाएंगे : पाक टीम से कहा-सिर नहीं झुकाना; कल शमी ने कसा था तंज

- Sponsored -

- Sponsored -


कराची। सोशल मीडिया पर इंडियन पेसर मो. शमी से ट्रोल होने के बाद पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब अख्तर ने वीडियो ट्वीट किया है। इस वीडयो में पूर्व पाकिस्तानी पेसर शोएब अपनी टीम का हौसला बढ़ाते दिख रहे हैं। उन्होंने आखिर में कहा- भारत में वर्ल्ड कप उठाएंगे। शोएब अख्तर पिछले कुछ दिनों से अपनी सोशल मीडिया पोस्ट को लेकर चर्चा में बने हुए हैं। सेमीफाइनल में पाकिस्तान की हार के बाद उन्होंने टूटा हुआ दिल पोस्ट किया था। इस पर मो. शमी ने तंज कसा था- माफ करना भाई, ये कर्म है।
नए वीडियो में शोएब ने क्या कहा
शोएब अख्तर ने कहा, “पाकिस्तान वर्ल्ड कप हार गया है। लेकिन, पाकिस्तानी टीम ने महान काम किया। आप कहीं नहीं थे, लेकिन आप ने पूरे टूर्नामेंट में कमाल की गेंदबाजी की और पाकिस्तान को फाइनल में पहुंचाया। लक भी था। पाकिस्तान अच्छा खेलकर फाइनल में पहुंचा। कोई बात नहीं, टर्निंग पॉइंट शाहीन शाह का अनफिट होना रहा। हमें यहां से सिर नहीं गिराना। जैसे स्टोक्स ने चार छक्के खा लिए थे 2016 में और इंग्लैंड को हरवा दिया था। आज 2022 में उसे उससे मुक्ति मिल गई और उसने वर्ल्ड कप जिता दिया। मैं दुखी हूं…निराश भी। कोई बात नहीं मैं आपके साथ खड़ा हूं। हम इंडिया में वर्ल्ड कप जीतेंगे।”
शोएब को ट्रोल करने की 2 वजहें…
1. शोएब ने भारत पर ताना मारा
इंग्लैंड से हारने के बाद टीम इंडिया वर्ल्ड कप से बाहर हो गई थी। इसके बाद अख्तर ने कहा था, “भारत के लिए ये शर्मनाक हार है। इंडिया ने बहुत गंदा खेला है और हारना डिजर्व करता था। भारत फाइनल में पहुंचना डिजर्व नहीं करता था। इंडिया बहुत गंदे तरीके से हारा है।’ भारत के जख्मों पर पाकिस्तानी नमक
2. भारतीय गेंदबाजी को औसत दर्जे का बताया था
शोएब ने भारतीय पेसर्स को औसत बताते हुए कहा था, ‘भारत की गेंदबाजी की पोल खुल गई। ये कंडीशन तेज गेंदबाज हैं और इंडिया के पास कोई एक्सप्रेस तेज गेंदबाज नहीं है। ‘
3. हर्षा भोगले ने तारीफ की तो शोएब ने शमी को टारगेट किया
हर्षा भोगले ने पाकिस्तान टीम की गेंदबाज की तारीफ की तो इसके जरिए शोएब ने फिर शमी पर तंज कसा। उन्होंने हर्षा का ट्वीट शेयर कर लिखा- इसे कहते हैं समझदारी भरा ट्वीट।
शोएब-शमी की बहस में अफरीदी भी कूदेटो
टीवी चैनल पर अफरीदी ने शमी के तंज पर कहा, ‘आप रिटायर भी हो गए हो, तब भी आपको ऐसा नहीं करना चाहिए। फिर आप तो अभी टीम के लिए खेल रहे हो। आपको इन सब चीजों से बचना चाहिए। हम क्रिकेटर्स एक रोल मॉडल की तरह हैं। हमें यह सब खत्म करने की कोशिश करनी चाहिए न कि नफरत बढ़ाने की। अगर हम ही ऐसा करेंगे तो आम आदमी से हम क्या उम्मीद रख सकते हैं। स्पोर्ट्स से हमारे रिश्ते बेहतर हो सकते हैं। इनके साथ हम खेलना चाहते हैं। इन्हें पाकिस्तान में देखना चाहते हैं। इन्हें ये सब चीजें नहीं करनी चाहिए।”
इरफान पठान से भी हुआ था शोएब का विवाद
भारतीय टीम के पूर्व ऑलराउंडर और कमेंटेटर इरफान पठान ने बुधवार को एक ट्वीट किया था। न्यूजीलैंड को टी-20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में हराकर पाकिस्तान ने फाइनल में जगह बना ली। इसके बाद पठान ने लिखा था, ‘पड़ोसियों जीत आती-जाती रहती है लेकिन सम्मान आपके बस की बात नहीं है।’ इस पर जवाब देते हुए अख्तर ने कमेंट किया- ‘अरे क्या हो गया ब्रो? किसी ने कुछ कहा है तो मुझे बता। मैं डाटूंगा, प्रॉमिस।’ इरफान पठान ने भी मजाकिया लहजे में इस ट्वीट का जवाब देते हुए लिखा, ‘हाहा, थोड़ी बदतमीजी स्टेडियम में और उसका रिएक्शन। बाकी आप मुझे जानते हैं, मैनेज तो हम ही करते हैं। बहुत सारा प्यार ब्रदर।’
पाक पीएम पर भड़के थे इरफान पठान
पूर्व भारतीय ऑलराउंडर इरफान पठान पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ पर भड़क गए थे। उन्होंने पाक शरीफ की एक पोस्ट के जवाब में एक सोशल पोस्ट में लिखा था- ‘हम अपनी खुशी से खुश होते हैं और आप दूसरों की तकलीफ से।’
2 साल पहले डिप्रेशन से जूझ रहे थे स्टोक्स
इंग्लिश ऑलराउंडर बेन स्टोक्स। 2016 में हार के बाद निराश बेन स्टोक्स ने कैसे खुद को मेंटली स्ट्रॉन्ग बनाया। कैसे स्टोक्स ने इंग्लैंड को 2019 में 50 ओवर का वर्ल्ड कप की ट्रॉफी, 2019 में एशेज के हेडिंग्ले टेस्ट में चमत्कारिक जीत और अब 2022 में टी-20 वर्ल्ड कप की ट्रॉफी दिलाई। पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें।
इंग्लैंड की 5 खूबियां, जो अभी इंडिया में नहीं…
इंग्लैंड ने मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर रविवार को खेले गए फाइनल में पाकिस्तान को 5 विकेट से हराकर दूसरी बार टी-20 वर्ल्ड कप का खिताब जीत लिया।


- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.