Universe TV
हर खबर पर पैनी नजर

सपा के बाद अब कांग्रेस ने राहुल गांधी को बताया 2024 का ‘पीएम उम्मीदवार’, पार्टी कार्यालय के बाहर लगाई गई होल्डिंग

- Sponsored -

- Sponsored -


नए दिल्ली । इंडिया ब्लॉक के भीतर “पोस्टर युद्ध” को बढ़ावा देते हुए कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने गुरुवार को उत्तर प्रदेश में पार्टी के मुख्यालय के बाहर कांग्रेस सांसद राहुल गांधी को प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के रूप में चित्रित करने वाले पोस्टर लगाए। पोस्टर में राज्य कांग्रेस प्रमुख अजय राय को 2027 के राज्य विधानसभा चुनावों के लिए मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार के रूप में भी दिखाया गया है। इसमें कांग्रेस पार्टी के लक्ष्य और नीतियां शामिल थीं।
इससे पहले सपा कार्यकर्ताओं ने लगाए थे अखिलेश यादव के पोस्टर
सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, इससे पहले, समाजवादी पार्टी (सपा) के कार्यकर्ताओं ने सपा प्रमुख अखिलेश यादव के पोस्टर लगाए, जिसमें उन्हें “भावी प्रधानमंत्री” के रूप में दिखाया गया, जिस पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने प्रतिक्रिया व्यक्त की और इसे “दिवास्वप्न” करार दिया। कांग्रेस और समाजवादी पार्टी भारत गठबंधन में सहयोगी हैं, जो 2024 के लोकसभा चुनावों में सत्तारूढ़ भाजपा से मुकाबला करने के लिए बनाया गया था। हालाँकि, गठबंधन ने अभी तक अपना पीएम उम्मीदवार तय नहीं किया है।
जेल में बंद आजम खान से मिलने जाएंगे अजय राय
राज्य इकाई के प्रमुख अजय राय की घोषणा के बाद कांग्रेस और सपा ने एक नया मोर्चा खोल दिया है कि वह जेल में बंद समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान से मिलने जाएंगे, जो फर्जी मार्कशीट मामले में उन्हें और उनके बेटे को दोषी ठहराए जाने के बाद सीतापुर जेल में हैं। यह कदम सपा को पसंद नहीं आया, अखिलेश यादव ने आजम खान का समर्थन नहीं करने के लिए कांग्रेस से सवाल किया, जब उन्हें राज्य प्रशासन द्वारा निशाना बनाया जा रहा था।अखिलेश यादव ने बुधवार को कहा, “जब आजम खान को निशाना बनाया जा रहा था तब कांग्रेस कहां थी, दरअसल कांग्रेस के नेता आजम खान को निशाना बना रहे थे।”
इस वजह से अजय राय के साथ भारतीय गठबंधन के भीतर पैदा हो गया था तनाव
आपको बता दें कि इससे पहले, उत्तर प्रदेश कांग्रेस इकाई के प्रमुख अजय राय के साथ भारतीय गठबंधन के भीतर तनाव पैदा हो गया था, जिसमें उन्होंने एसपी से सबसे पुरानी पार्टी के पक्ष में मध्य प्रदेश से हटने के लिए कहा था, क्योंकि उन्होंने कहा था कि अखिलेश यादव के नेतृत्व वाली पार्टी का वहां कोई आधार नहीं है। इसके जवाब में, सपा प्रमुख ने आरोप लगाया कि कुछ “कांग्रेस नेता भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के साथ हैं”, उन्होंने कहा कि अगर उन्हें पता होता कि “कांग्रेस उन्हें धोखा देगी” तो उन्होंने सबसे पुरानी पार्टी पर भरोसा नहीं किया होता। उन्होंने आगे कहा कि वह इस तथ्य से अनभिज्ञ थे कि भाजपा को हराने के लिए राष्ट्रीय स्तर पर इंडिया ब्लॉक का गठन किया गया है और गठबंधन सहयोगी राज्य स्तर पर एक साथ नहीं लड़ रहे हैं।


- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.