Universe TV
हर खबर पर पैनी नजर

हिंडनबर्ग के हमले के बाद अडानी का जबरदस्त कमबैक, अडानी के शेयरों में तूफानी तेजी

- Sponsored -

- Sponsored -


नई दिल्ली। अमेरिकी रिसर्च फर्म हिंडनबर्ग की रिपोर्ट की निगेटिव रिपोर्ट के बाद अडानी के शेयरों में गिरावट देखने को मिल रही है। कंपनियों के शेयरों में गिरावट के बाद अब निवेशकों का भरोसा अडानी के शेयरों पर लौटा है। हिंडनबर्ग हमले के बाद आज पहली बार अडानी के शेयर 20 फीसदी की तेजी से चढ़े है। अडानी की दो कंपनियों के शेयर ने अपर सर्किट को छू लिया है। मंगलवार को अडानी के शेयरों में जबरदस्त तेजी देखने को मिली। अडानी एंटरप्राइजेज , अडानी विल्मर, अडानी ग्रीन, अडानी पोर्ट्स , एसीसी सीमेंट, अंबुजा सीमेंट में तेजी देखने को मिली है।
अडानी की जबरदस्त कमबैक
अडानी के शेयरों में आज जबरदस्त तेजी देखने को मिली है। शुरूआती कारोबार में ही अडानी एंटरप्राइेज के शेयर 20 फीसदी तक उछल गए। कंपनी का शेयर खबर लिखे जाने तक 235 .20 अंक चढ़कर 1807.50 रुपये पर पहुंच गया। वहीं अडानी पोर्ट्स एंड स्पेशल इकोनॉमिकस जोन लिमिटेड के शेयर आज 9.63 फीसदी की तेजी के साथ 582.25 रुपये पर पहुंत गए। खबर लिखे जाने तक अडानी पावर के शेयर 0.52 फीसदी की तेजी के साथ 183.40 रुपये पर पहुंच गए। अडानी ट्रांसमिशन के शेयर 1324.45 +63.05 (+5.00%) पर पहुंच गए। वहीं अडानी ग्रीन एनर्जी के शेयर 921.65 (+3.84%) पर पहुंच गए है। अडानी विल्मर 399.40 (+4.99%) रुपये पर पहुंच गए। वहीं NDTV के शेयर 4.98 फीसदी की तेजी के साथ 225.35 पर पहुंच गए। अडानी विल्मर के शेयरों में आज 5 फीसदी का अपर सर्किट लगा। अंबुजा सीमेंट के शेयर 392.40 (+3.41%) पर पहुंच गए।
अडानी ने जीता निवेशकों का भरोसा
गौरतलब है कि सोमवार को एएसई ने अडानी ग्रीन एनर्जी और अडानी ट्रांसमिशन की सर्किट लिमिट को संशोधित किया। वहीं अडानी समूह ने निवेशकों को भरोसा जीतने के लिए गिरवी रखे शेयरों को समय से पहले छुड़ाने का ऐलान कर दिया। उन्होंने एडवांस पेमेंट करने की घोषणा की। अडानी ने निवेशकों को भरोसा जीतने के लिए 1.11 अरब डॉलर के लोन्स का प्रीपेमेंट करने का प्लान बना लिया है। इन लोन्स की मैच्योरिटी सितंबर 2024 में होनी है, लेकिन ग्रुप पहले ही इन्हें चुका देना चाहता है। शेयर के चढ़ते ही अडानी की निजी संपत्ति में बड़ी तेजी देखने को मिली है। फोर्ब्स रियल टाइम बिलेनियर्स लिस्ट के मुताबिक चंद घंटों के भीतर गौतम अडानी का नेटवर्थ 1.8 अरब डॉलर बढ़ गया। उनका नेटवर्थ 63.7 अलरब डॉलर पर पहुंच गया। अडानी अमीरों की लिस्ट में एक पायदान ऊपर चढ़ गए।


- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.