Universe TV
हर खबर पर पैनी नजर

7 साल बाद ‘हैट्रिकमैन’ की वापसी… रोहित शर्मा ने बांग्लादेश के लिए रचा चक्रव्यूह, अश्विन देंगे कुर्बानी!

- Sponsored -

- Sponsored -


नई दिल्ली। भारतीय टीम के खिलाड़ियों ने घरेलू मैदान पर अपने 2023 विश्व कप अभियान की शानदार शुरुआत और पाकिस्तान के खिलाफ हेक्टिक मुकाबले के बाद सोमवार को बेहतरीन दिन बिताया। नरेंद्र मोदी स्टेडियम में शनिवार को जीत के बाद टीम इंडिया रविवार को पुणे में पहुंची और अगले दिन छुट्टी लेने से पहले सीधे अपने होटल चली गई। भारत ने बाद में मंगलवार को एक वैकल्पिक अभ्यास सत्र आयोजित किया। रोचक बात यह है कि इस दौरान महाराष्ट्र क्रिकेट असोसिएशन स्टेडियम खचाखच भरा हुआ था। इस मैच में एक ऐसी बात देखने को मिली, जिसने बांग्लादेश को मुश्किल में डाल दिया है। भारतीय टीम में एक तरत से 7 वर्ष बाद हैट्रिकमैन की वापसी होने जा रही है।
हैट्रिकमैन की होगी बांग्लादेश के खिलाफ वापसी
रोहित शर्मा, विराट कोहली, हार्दिक पंड्या जैसे खिलाड़ी प्रैक्टिस के लिए मौजूद थे। नीदरलैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच मैच के पारी के ब्रेक के दौरान स्टार स्पोर्ट्स ने भारत के अभ्यास सत्र की एक क्लिप साझा की और पुणे से एक विशेष फुटेज ने पूर्व भारतीय क्रिकेटर संजय मांजरेकर को आश्चर्यचकित कर दिया। वीडियो में रोहित को रविंद्र जडेजा को गेंदबाजी करते हुए देखा गया, जिस पर शुरुआत में पूर्व बल्लेबाज ने काफी सकारात्मक प्रतिक्रिया व्यक्त की। उन्होंने महसूस किया कि कप्तान गेंदबाजी की कमी का विषय उठाते हुए बांग्लादेश के खिलाफ मैच में कुछ ओवर ऑफ स्पिन करना चाह रहे हैं। रोहित शर्मा आईपीएल में हैट्रिक भी ले चुके हैं और अगर गेंदबाजी करते हैं तो यह भारत के पास एक अतिरिक्त गेंदबाजी विकल्प होगा।
खब्बू बल्लेबाजों के लिए रोहित का प्लान
संजय ने कहा- अब वह एक तस्वीर है। उन्होंने कहा कि जिस प्रेस कॉन्फ्रेंस के बारे में उन्होंने टूर्नामेंट की शुरुआत में भी बात करना शुरू किया था, लेकिन अब हम ऐसा नहीं कर रहे हैं, क्योंकि भारत अच्छा प्रदर्शन कर रहा है, बल्कि ऐसा बल्लेबाज होना हमेशा अच्छा होता है जो गेंदबाजी करना जानता हो। उनका एक्शन बहुत प्यारा है। रोहित शर्मा के पास जो प्रतिभा है, वह बहुत अच्छी है। शायद भारत गेंदबाजी में अतिरिक्त मदद की तलाश में है ताकि वे समान संतुलन बनाए रख सकें और 3-4 ओवर ऑफ स्पिन कर सकें, खासकर बांग्लादेश जैसी टीमों के खिलाफ जिनके शीर्ष पर कम से कम 4-5 बाएं हाथ के खिलाड़ी हैं।
‘ऐसा लगता है कि भारत अश्विन को खिलाना नहीं चाहता’
कुछ गेंदें फेंकने के बाद रोहत अपने साथी अश्विन की ओर बढ़े, जो अपने कप्तान की गेंदबाजी पर पैनी नजर बनाकर रखे हुए थे। दोनों ने बातचीत की। मांजरेकर ने माना कि महान स्पिनर अपने कप्तान को गेंदबाजी के बारे में टिप्स दे रहे हैं, लेकिन इससे परोक्ष रूप से उनकी अंतिम एकादश में जगह बनाने की राह पर असर पड़ रहा है। उन्होंने कहा- ऐसा लगता है कि वह अश्विन को नहीं खिलाना चाहते हैं जो एक बड़ा फैसला है, क्योंकि एक सीम गेंदबाज को बाहर करना होगा और उन्हें हार्दिक का तीसरा गेंदबाज बनना पसंद नहीं है। यह अश्विन ही हैं जो रोहित को टिप्स दे रहे हैं, जो उनके लिए ही घातक होगा। उल्लेखनीय है कि रोहित ने वनडे करियर में 38 पारियों में 98.5 ओवर में आठ विकेट लिए हैं। रोहित ने आखिरी बार 2016 में नेशनल टीम के लिए बॉलिंग की थी।


- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.