Universe TV
हर खबर पर पैनी नजर

World Tourism Day के मौके पर दिल्ली सरकार ने लॉन्च किया एक नया टूरिज्म ऐप, अब फोन में ही मिलेगी यात्रियों को सारी जानकारी

- Sponsored -

- Sponsored -


दिल्ली: वर्ल्ड टूरिज्म डे (World Tourism Day) के मौके पर आज दिल्ली सरकार ने Delhi Tourism app लॉन्च किया है। इस ऐप लॉन्चिंग के शुरुवात के मौके पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल समेत उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, पीडब्ल्यूडी मंत्री सत्येंद्र जैन, विधान सभा स्पीकर रामनिवास गोयल मौजूद रहे। इस नए ऐप के दिल्ली में सभी पर्यटन स्थलों की पूरी जानकारी रहेगी। इतना ही नहीं बल्कि उन पर्यटन स्थलों का संक्षिप्त इतिहास, बाजारों और विरासत स्थलों के बारे में जानकारी मिलेगी । इस मौके पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा की ‘देखो हमारी दिल्ली’ ऐप शहर में आने वालों के लिए उपयोगी होगा और पर्यटन के अनुभव को बढ़ाएगा। इतना ही नहीं उन्होंने वहा उपस्थित लोगो से कहा की इस मोबाइल ऐप से अब इस कमी को दूर कर दिया गया है। यह आपको निकट के पांच किलोमीटर के दायरे में मनोरंजन पार्क, खाने-पीने के महत्वपूर्ण स्थानों, स्मारकों, लोकप्रिय बाजारों, सार्वजनिक शौचालयों को भी दिखाएगा।’’ केजरीवाल ने कहा, ‘‘सिर्फ पर्यटकों के लिए ही नहीं बल्कि दिल्ली वालों के लिए भी यह ऐप उपयोगी होगा। इस तरह का ऐप दुनिया भर के कुछ ही शहरों में उपलब्ध है।’’ साथ ही उन्होंने सभी से यह ऐप डाउनलोड करने की अपील भी की।

पर्यटन विभाग (Tourism Department) की कोशिश है की इस नए मोबाइल ऐप के सभी फीचर्स राजधानी दिल्ली में आने वाले सभी सैलानियों की यात्रा को बेहद आसान बना देगी।दिल्ली सरकार का कहना है की दिल्ली के पर्यटक के यात्रा के अनुभवों को इस ऐप के माध्यम से बदल दिया जाएगा और उन्हें एक क्लिक में सभी आवश्यक सेवाएं मिलेंगी। दर्शनीय स्थलों के साथ खाने-पीने की जगहों की पूरी जानकारी यहां मिलेगी।

Picture credit : Twitter


- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.