Universe TV
हर खबर पर पैनी नजर

एक बुरी ताकत कर रही है राज्य को विभाजित करने की कोशिश, मालदा में फिरहाद हाकिम ने भाजपा पर बोला हमला , प्रदान किया विधवा भत्ता

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

मालदा। नए विधवा भत्ता प्राप्तकर्ताओं को जिला स्तर पर सुविधाएं प्रदान करने के लिए औपचारिक रूप से मालदा कॉलेज सभागार में समारोह का आयोजन किया गया। शहरी विकास एवं परिवहन राज्य मंत्री फिरहाद हकीम ने गुरुवार को नए विधवा भत्ता प्राप्तकर्ताओं को जिला स्तर पर सुविधाएं प्रदान करने के लिए आयोजित समारोह में संबोधित करते हुए कहा कि “पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने देशभर में विधवा भत्ता मुहैया कराने की दिशा में एक नई दिशा प्रदान की है। प्रदेश में 21 लाख महिलाओं को विधवा भत्ता दिया गया है| नई विधवा भत्ता योजना में अन्य आवेदकों को शामिल किया जा रहा है।”
इस समारोह में गुरुवार की दोपहर सिंचाई और उत्तर बंगाल विकास राज्य मंत्री सबीना यास्मीन सहित जिलाधिकारी राजर्षि मित्रा, पुलिस अधीक्षक अमिताभ मैती, मालदा जिला परिषद अध्यक्ष रफीकुल हसन, विधायक निहार घोष, रहीम बॉक्सी व अन्य गणमान्य व्यक्ति भी उपस्थित हुए। इस दिन जिला स्तर पर नवीन विधवा भत्ता प्राप्त करने वाले लगभग 19 हजार लोगों को इस सुविधा में शामिल किया गया है।
इससे पहले राज्य सरकार ने जिले की करीब 55,000 महिलाओं को विधवा भत्ता देने की व्यवस्था की थी । जिले में नए विधवा भत्ता प्राप्तकर्ताओं का समावेश कुल 74,000 है। इस दिन कई महिलाओं को मंच से विधवा भत्ता के लिए एक हजार रुपये का चेक दिया गया। जिलाधिकारी राजर्षि मित्रा ने कहा कि “विधवा भत्ता प्राप्त करने वालों को उनके खाते में उसी तरह पैसा मिलेगा, जिस तरह उन्हें हर महीने पैसा मिलता था। इस बार अन्य 19,000 प्राप्तकर्ताओं के विधवा भत्ते को शामिल किया गया है। उन्हें इस परियोजना का वित्तीय लाभ हर महीने उनके अपने खाते में नियत समय पर मिलेगा। ”
इस मौके पर बोलते हुए मंत्री फिरहाद हाकिम ने कहा कि “मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आम आदमी के लिए एक के बाद लगातार विकास के कार्य कर रहीं है। कई लोग लक्ष्मी भंडार प्रोजेक्ट का मजाक उड़ा रहे हैं। उनका कहना है कि उन्हें आर्थिक नुकसान का सामना करना पड़ेगा। लेकिन वे इस तरह बात कर रहे हैं, उन्हें शायद पता नहीं होगा कि लक्ष्मी भंडार परियोजना के लिए अर्थव्यवस्था कभी खत्म नहीं होगी। बल्कि राज्य के खजाने में से महिलाओं को अधिक लाभ होगा।”
साथ ही साथ मंत्री फिरहाद हकीम ने कहा कि “मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की पहल से लाखों लोगों को स्वास्थ्य लाभ मिल रहा है| युबाश्री, रूपोशी से लेकर कन्याश्री तक को स्कूली बच्चों से भी खास मदद मिल रही है। लेकिन एक बुरी ताकत ने राज्य को विभाजित करने की कोशिश की। इस राज्य के लोगों ने पिछले विधानसभा चुनाव के माध्यम से उस बुरी ताकत को निष्कासित कर दिया है।” आज मंत्री फरहाद हाकिम मालदा में नवीन विधवा भत्ता प्राप्तकर्ताओं के कार्यक्रम का समापन कर रायगंज गये।


- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.