Universe TV
हर खबर पर पैनी नजर

एलोन मस्क बोले- जॉर्ज सोरोस को है इंसानियत से नफरत, समाज का ताना-बाना कर रहे नष्ट

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

वाशिंगटन। अरबपति कारोबारी और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स के मालिक एलोन मस्क ने जॉर्ज सोरोस के खिलाफ जमकर हमला बोला है। मस्क ने सोरोस को इंसानियत का दुश्मन बताया है और कहा है कि उन्हें इंसानियत से नफरत है। मस्क ने कहा कि सोरोस अपराध पर नरम रुख रखने वाले डिस्ट्रिक्ट अटॉर्नी को चुनने में मदद करने के लिए बार-बार काम कर रहे हैं।
मानवता से नफरत करते हैं जॉर्ज सोरोस
द जो रोगन एक्सपीरियंस पॉडकास्ट पर बातचीत के दौरान मस्क ने कहा कि प्रगतिशील अभियोजकों को वित्तपोषित करने और वैध बनाने के सोरोस के प्रयासों का कई अमेरिकी शहरों पर काफी नकारात्मक प्रभाव पड़ा है। मस्क ने कहा, “मेरे विचार में सोरोस मूल रूप से मानवता से नफरत करते हैं। वह ऐसे काम कर रहे हैं जिससे समाज के ताने-बाने नष्ट हो रहे हैं। सोरोस ऐसे डिस्ट्रिक्ट अटॉर्नी का चुनाव करा रहे हैं जो अपराध पर मुकदमा चलाने से इनकार करते हैं। इसके चलते सैन फ्रांसिस्को और लॉस एंजिल्स में समस्या हो रही है। वह दूसरे देशों में भी ऐसा कर रहे हैं।”
मस्क ने कहा कि डिस्ट्रिक्ट अटॉर्नी बार-बार कानूनों को कायम रखने में फेल हो रहे हैं। वे कानूनों को बदलने की एक शॉर्टकट रणनीति अपना रहे हैं। उन्होंने कहा, “सोरोस को एहसास है कि आपको वास्तव में कानूनों को बदलने की जरूरत नहीं है। आपको बस उन्हें लागू करने के तरीके को बदलने की जरूरत है।”
सोशल मीडिया पर मस्क को मिल रहा समर्थन
सोरोस को लेकर दिए गए बयान के संबंध में मस्क को सोशल मीडिया पर लोगों का समर्थन मिल रहा है। एक यूजर ने लिखा, “यह कई मायनों में सिद्ध हो चुका है।” दूसरे यूजर ने लिखा, “हममें से बहुत से लोग इसे पिछले 15 साल से जान रहे हैं।”
कौन हैं जॉर्ज सोरोस?
जॉर्ज सोरोस अरबपति कारोबारी हैं। वह हेंगेरियन मूल के अमेरिकी नागरिक हैं। उन्होंने इसी साल फरवरी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ बयान दिया था। अदाणी समूह को लेकर हिंडनबर्ग की रिपोर्ट पर सोरोस ने कहा था कि अदाणी पर आए संकट से नरेंद्र मोदी कमजोर होंगे। इससे भारत में लोकतांत्रिक पुनरुद्धार का दरवाजा खुलेगा। मार्च 2021 की रिपोर्ट के अनुसार सोरोस के पास 8.6 बिलियन डॉलर की संपत्ति है। उन्होंने 32 बिलियन डॉलर ओपन सोसाइटी फाउंडेशन को दान दिया है।


- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.