Universe TV
हर खबर पर पैनी नजर

कीव में भारतीय छात्र को लगी गोली, पहले ही दो छात्रों को हो चुकी है मौत

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

नई दिल्ली। केंद्रीय मंत्री वीके सिंह ने आज समाचार एक समाचार एजेंसी को बताया कि यूक्रेन की राजधानी कीव में एक भारतीय छात्र को कथित तौर पर गोली मार दी गई। मंत्री के अनुसार, छात्र कीव से भागने की कोशिश कर रहा था तभी गोलीबारी में घायल हो गया। आपको बता दें कि इस हमले में अब तक कुल दो भारतीय छात्रों को मौत हुई है। बुधवार को एक भारतीय छात्र की यूक्रेन में मौत हुई थी, वह पंजाब का रहने वाला था। जबकि मंगलवार को एक हवाई हमले में खारकीव में भारतीय छात्र की मौत हुई, जो कर्नाटक का रहने वाला था।
मंत्री ने बताया कि इसके बाद उसे शहर में वापस ले जाया गया और अस्पताल में भर्ती कराया गया। जनरल वीके सिंह ने कहा, “हमने रिपोर्टें सुनीं कि कीव छोड़ने वाले एक छात्र को गोली मार दी गई. उसे वापस कीव ले जाया गया. यह सब युद्ध के बीच हो रहा है।”
जनरल सिंह उन चार मंत्रियों में से एक हैं जिन्हें युद्ध प्रभावित यूक्रेन से भारतीयों की निकासी की निगरानी के लिए यूक्रेन के पड़ोसी देशों में विशेष दूत के रूप में भेजा गया है।
बता दें कि रूसी सेना यूक्रेन में भयंकर तबाही मचा रही है. रूस ने यूक्रेन के प्रमुख परमाणु ऊर्जा संयंत्र पर भी हमला बोला है जिससे उस प्लांट में आग लग गई है। यूक्रेन के विदेश मंत्री दिमित्रो कुलेबा ने परमाणु ऊर्जा संयंत्र पर हमला बंद करने का आह्वान किया। वहीं खारकीव के अधिकतर हिस्सों पर रूस का नियंत्रण हो चुका है। वहां पर जान-माल को काफी नुकसान पहुंचा है। कई इमारतों और वाहनों को काफी क्षति पहुंची है।
इस बीच फ्रांस के राष्‍ट्रपति एमेनुअल मैकरॉन का मानना है कि रूस-यूक्रेन में अभी ”यूक्रेन में सबसे बुरा दौर अभी आना है’। मैकरॉन की यह राय अपने रूसी समकक्ष व्‍लादिमीर पुतिन से करीब 90 मिनट की बातचीत के बाद आई है। फ्रांस के राष्‍ट्रपति के एक सहयोगी ने कहा कि बातचीत के दौरान पुतिन ने पूरे देश पर कब्‍जे का इरादा जताया।


- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.