Universe TV
हर खबर पर पैनी नजर

पंजाब किंग्स और केकेआर की टक्कर आज : दोनों टीमों के बीच 29 बार हुआ मुकाबला, 19 बार कोलकाता तो 10 बार पंजाब जीता

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

मुंबई। आईपीएल- 2022 का 8वां मुकाबला आज शाम 7:30 बजे से पंजाब किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला जाएगा। सीजन के अपने पहले मैच में RCB की ओर से मिले 206 रनों के बड़े टारगेट को PBKS ने विस्फोटक बल्लेबाजों से भरी लाइन-अप के दम पर 19 ओवर में ही हासिल कर लिया था। दूसरी तरफ अपने शुरुआती मैच में CSK जैसी मजबूत टीम को हराने के बाद दूसरे मुकाबले में KKR को RCB के हाथों हार का सामना करना पड़ा।
टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता की टीम 18.5 ओवर में 128 रन बनाकर ऑलआउट हो गई थी। कोलकाता की बैटिंग की दुर्दशा का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि आंद्रे रसेल के 25 रन के बाद गेंदबाज उमेश यादव ने सबसे ज्यादा 18 रन बनाए।
हेड टु हेड में कोलकाता पंजाब पर बहुत भारी
अब तक IPL में KKR और PBKS की टीमें 29 बार आमने-सामने आ चुकी हैं। इनमें 19 बार कोलकाता, जबकि 10 बार पंजाब ने बाजी मारी है। KKR ने PBKS के खिलाफ एक पारी में 2018 में सबसे ज्यादा 245 रन बनाए थे, तो वहीं 109 उनका न्यूनतम स्कोर रहा है। वहीं, पंजाब ने कोलकाता के खिलाफ एक इनिंग में सर्वाधिक 214 रन बनाए थे और उन्होंने सबसे कम 119 रन का आंकड़ा छुआ है। पिछले सीजन में दोनों टीमों के बीच दो मुकाबले खेले गए थे। दोनों टीमों को एक-एक मैच में जीत मिली थी।
किसी एक खिलाड़ी पर निर्भर नहीं पंजाब
पिछले मैच में मयंक अग्रवाल , शिखर धवन और भानुका राजपक्षे ने टॉप ऑर्डर में शानदार बल्लेबाजी की थी। वहीं, मध्यक्रम में शाहरुख खान और ओडियन स्मिथ की जोड़ी ने PBKS को RCB के खिलाफ आसानी से टारगेट तक पहुंचा दिया था। ओडियन स्मिथ ने भी मैच में 312 के स्ट्राइक रेट से 8 गेंदों पर नाबाद 25 रन बनाते हुए मैच खत्म किया। आज के मुकाबले में साउथ अफ्रीका के कगिसो रबाडा पंजाब के लिए अपना पहला मुकाबला खेलने को तैयार हैं। ऐसे में कोलकाता के बल्लेबाजों को आग उगलती तेज गेंदों के लिए तैयार रहना चाहिए।
बिखरी-बिखरी दिखी कोलकाता की बल्लेबाजी
शुभमन गिल के जाने के बाद KKR ने अजिंक्य रहाणे को ओपनर के तौर पर चुना है। पहले मैच में उन्होंने जरूर 44 रन बनाए, लेकिन दूसरे मुकाबले में वे 9 रन बनाकर आउट हो गए। वहीं, वेंकटेश अय्यर का बल्ला भी दोनों मुकाबलों में कुछ खास नहीं चला है। श्रेयस अय्यर जरूर अच्छी फॉर्म में चल रहे हैं, लेकिन उन्हें अपने विकेट की अहमियत समझनी होगी। रसेल को आज के मुकाबले में कोलकाता ऊपर भेज सकती है।
इन खिलाड़ियों की आपसी टक्कर पर रहेगी नजर
उमेश यादव लगातार 2 मुकाबलों में पॉवर प्ले के दौरान अपनी गति और स्विंग से विकेट ले चुके हैं। ऋतुराज गायकवाड और विराट कोहली जैसे बल्लेबाज उनके सामने बेबस नजर आए। ऐसे में शिखर धवन और मयंक अग्रवाल उमेश के सामने क्या करते हैं, देखना दिलचस्प होगा।
इसके अलावा शाहरुख खान के सामने वरुण चक्रवर्ती की फिरकी भी रोचक रहेगी। RCB के खिलाफ 4 ओवरों में सिर्फ 3 के औसत से 12 रन देकर 1 विकेट चटकाने वाले सुनील नरेन के खिलाफ पंजाब का खेमा क्या रणनीति बनाता है, उस पर मुकाबले का परिणाम काफी हद तक निर्भर करेगा।
दोनों खिलाड़ी के संभावित प्लेइंग 11
कोलकाता नाइट राइडर्स की पूरी टीम : अभिजीत तोमर, अजिंक्य रहाणे, बाबा इंद्रजीत, नीतीश राणा, प्रथम सिंह, रिंकू सिंह, श्रेयस अय्यर (कप्तान), अशोक शर्मा, पैट कमिंस, रसिख डार, शिवम मावी, टिम साउथी, उमेश यादव, वरुण चक्रवर्ती, अमन खान, आंद्रे रसेल, अनुकुल रॉय, चमिका करुणारत्ने, मोहम्मद नबी, रमेश कुमार, सुनील नारायण्, वेंकटेश अय्यर, सैम बिलिंग्स, शेल्डन जैक्सन।

पंजाब किंग्स की पूरी टीम: मयंक अग्रवाल (कप्तान), शिखर धवन, अर्शदीप सिंह, कैगिसो रबाडा, जॉनी बेयरस्टॉ, राहुल चाहर, हरप्रीत बरार, शाहरूख खान, प्रभसिमरन सिंह, जितेश शर्मा, ईशान पोरेल, लियाम लिविंगस्टोन, ओडियन स्मिथ, संदीप शर्मा, राज अंगद बावा, रिषि धवन, प्रेरक मांकड़, वैभव अरोड़ा, रितिक चटर्जी, बलतेज ढांडा, अंश पटेल, नाथन एलिस, अथर्व तायडे, भानुका राजपक्षा, बेनी होवेल।


- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.