Universe TV
हर खबर पर पैनी नजर

भारत के कड़े रुख के बाद नरम पड़े कनाडा के तेवर, ट्रूडो बोले- इंडिया उभरती हुई ताकत, हम घनिष्ठ संबंधों के लिए प्रतिबद्ध

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

नई दिल्ली। कनाडा में खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या का आरोप भारत पर लगाने के बाद दोनों देशों के बीच रिश्ते नाजुक दौर में पहुंच गए है। भारत के कड़े रुख के बाद अब कनाडा के तेवर नरम पड़ गए है। कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन टुड्रो ने भारत को उभरती हुई ताकत बताते हुए कहा कि हम उनसे अच्छे रिश्ते चाहते है। बता दें कि खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या भारत पर आरोप लगाने के बाद कनाडा को दूसरे देशों ने भी खूब खरीखोटी सुनाई। इस मामले को लेकर कनाडा अकेला पड़ गया था। भारत के सख्त रुख के जस्टिन टुड्रो को झुकना पड़ा। यदि कनाडा अपने तेवर नरम नहीं करता है कि तो उसको काफी नुकसान उठाना पड़ेगा।
भारत के साथ मजबूत संबंधों के लिए प्रतिबद्ध है कनाडा
कनाडा स्थित नेशनल पोस्ट की रिपोर्ट के अनुसार, खालिस्तानी आतंकवादी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या में भारत सरकार की संलिप्तता के विश्वसनीय आरोपों के बावजूद, कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने पुष्टि की है कि कनाडा भारत के साथ अपने संबंधों को मजबूत करने के लिए समर्पित है। भारत के बढ़ते वैश्विक प्रभाव पर प्रकाश डालते हुए ट्रूडो ने कनाडा और उसके सहयोगियों द्वारा भारत के साथ सक्रिय जुड़ाव बनाए रखने के अत्यधिक महत्व पर जोर दिया।
भारत से चाहते है अच्छे रिश्ते
एएनआई द्वारा नेशनल पोस्ट का हवाला देते हुए बताया कि कनाडाई पीएम ने गुरुवार को मॉन्ट्रियल में एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि उन्हें लगता है कि यह बेहद महत्वपूर्ण है कि कनाडा और उसके सहयोगी विश्व मंच पर भारत के बढ़ते महत्व को देखते हुए उसके साथ रचनात्मक और गंभीरता से जुड़ते रहें।
ट्रूडो बोले- इंडिया उभरती हुई ताकत
उन्होंने संवाददाताओं से कहा कि भारत एक बढ़ती आर्थिक शक्ति और महत्वपूर्ण भू-राजनीतिक खिलाड़ी है। और जैसा कि हमने पिछले साल अपनी इंडो-पैसिफिक रणनीति पेश की थी, हम भारत के साथ घनिष्ठ संबंध बनाने को लेकर बहुत गंभीर हैं।


- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.