Universe TV
हर खबर पर पैनी नजर

रिसर्च में हुआ बड़ा खुलासा, ब्रिटेन में चाय के साथ समोसा युवाओं की पहली पसंद

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

यूनिवर्स टीवी डेस्क। अगर आप सोचते हैं कि समोसा केवल भारत में ही लोगों की पसंद है तो ऐसा बिल्कुल भी नहीं है। ब्रिटेन में भी समोसे का काफी क्रेज है। इसका पता चला जब यूनाइटेड किंगडम टी एंड इन्फ्यूजन एसोसिएशन (यूकेटीआईए) ने एक सर्वे किया। सर्वे में कई खुलासे हुए।
सर्व के अनुसार, चाय सबसे ज्यादा पसंदीदा पेय है, लेकिन युवा चाय के साथ बिस्किट खाने से ज्यादा पेट भरने की चीजें पसंद करते हैं। ग्रेनोला बार और लजीज फिलिंग वाले समोसे जैसी चीजें युवाओं की पसंद हैं। यूकेटीआईए द्वारा 1,000 लोगों पर किए गए सर्वे में पाया गया है कि ग्रेनोला बार 18 से 29 वर्ष के 10 में से एक के लिए चाय के साथ पसंदीदा स्नैक है।
समोसा दूसरी पसंद के रूप में सामने आया है, लगभग 8 प्रतिशत युवा अपनी चाय के साथ डीप फ्राइड स्नैक पसंद करते हैं। यूनाइटेड किंगडम टी एंड इन्फ्यूजन एसोसिएशन की मुख्य कार्यकारी डॉक्टर शेरॉन हॉल का कहना है कि ग्रेनोला बार और समोसा लोगों का पेट भरता है, शायद इसीलिए लोग चाय के साथ बिस्किट की जगह इसे शामिल कर रहे हैं। हालांकि, 65 साल से ज्यादा उम्र के किसी भी व्यक्ति ने समोसा को पहली पसंद के तौर पर नहीं चुना है।
मीठे बिस्कुट की बिक्री खतरे में
इसके साथ ही मार्केट रिसर्च कंपनी मिंटेल द्वारा किए गए एक और अध्ययन में अगस्त और अक्टूबर के बीच 2,000 चाय पीने वालों का इंटरव्यू लिया गया। जिसमें चौंकाने वाला खुलासा ये हुआ कि अगर युवा पीढ़ी बिस्कुट के साथ होट ड्रिंक लेने की आदत नहीं बनाती है तो मीठे बिस्कुट बिक्री भविष्य में खतरे में पड़ सकती है।


- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.