Universe TV
हर खबर पर पैनी नजर

शुभमन गिल की तूफानी पारी देख दिग्गजों ने बांधें तारीफों के पुल, विराट कोहली ने दिया नया नाम

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

यूनिवर्स टीवी डेस्क। टीम इंडिया के ओपनर शुभमन गिल एक के बाद एक शतक ठोक तबाही मचाते नजर आ रहे हैं। बुधवार को उन्होंने अहमदबाद में खेले गए निर्णायक मैच में पहली सेंचुरी ठोक हाहाकार मचा दिया। गिल ने 63 गेंदों में 12 चौके-7 छक्के ठोक 200 की स्ट्राइक रेट से नाबाद 126 रन जड़े। उनका तूफान देख हर कोई दंग रह गया। कदमों और कलाइयों का इस्तेमाल कर एक से एक लाजवाब शॉट ठोक गिल ने अपनी पारी से दुनियाभर के क्रिकेटप्रेमियों को मुरीद बना लिया। गिल की इस पारी को देख घर में टीवी से चिपके पूर्व तूफानी ऑलराउंडर युवराज सिंह, हरभजन सिंह और मोहम्मद कैफ खुश हो गए। उन्होंने ट्वीट कर गिल की तारीफों के पुल बांधे।
दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम में शुभमन गिल ने जमकर रन बरसाए। वह टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में शतक जड़ने वाले सबसे युवा भारतीय बन गए। बुधवार को नरेंद्र मोदी स्टेडियम में उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ आखिरी टी20 मुकाबले में नाबाद 126 रन की पारी खेली. इस पारी में गिल ने ऐसे शॉट्स खेले जिससे कफी वीरेंद्र सहवाग तो कभी धोनी की याद आ रही थी। लेग साइड में उनके छक्के धोनी की याद दिला रहे थे तो तेज गेंदबाजों के खिलाफ आसानी से लंब और बेहतरीन शॉट्स देख सहवाग की याद आ रही थी। इसा पारी के भारत भारत के पूर्व खिलाड़ियों ने उनकी जमकर तारीफ की तो विराट कोहली ने उन्हें नया नाम दे डाला।
रोहित शर्मा, केएल राहुल और विराट कोहली भारत में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप की तैयारियों को ध्यान में रखते हुए टी20 क्रिकेट से फिलहाल के लिए दूर हैं। उनकी अनुपस्थिति में युवा बल्लेबाजों को आजमाया जा रहा है। शुभमन गिल को टी20 क्रिकेट में ईशान किशन के साथ ओपनिंग करने का मौका मिला और तीसरे टी20 में उन्होंने जबरदस्त पारी खेली। इस पारी के बाद विराट कोहली ने उन्हें भारत का चमकता हुए फ्यूचर बताया और उन्हें नया नाम भी दिया। विराट कोहली ने अपने इंस्टा स्टोरी पर एक फोटो शेयर की जिसमें गिल उनसे शतक पूरा करके बाद गले मिल रहे हैं. विराट कोहली ने लिखा, ‘सितारा, ये है (टीम इंडिया का) भविष्य’।
शुभमन गिल ने न्यूजीलैंड के खिलाफ ही साल 2019 में डेब्यू किया था लेकिन तब उन्हें ज्यादा मौके नहीं मिले। शिखर धवन के खराब फॉर्म के बाद गिल की भारतीय टीम में एंट्री हुई और तब से वह छाए हुए हैं। उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे में अपना दोहरा शतक जड़ा था। उन्होंने सीरीज के पहले मुकाबले में ही 208 रन की पारी खेली थी और भारत वनडे सीरीज 3-0 से जीतने में सफल रहा था. गिल ने भारत के लिए 13 टेस्ट, 21 वनडे और 6 टी20 मुकाबले खेले हैं. इस दौरान उनका वनडे में औसत 74 का है, जबकि टी20 में 40 और टेस्ट 32 का है।


- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.