Universe TV
हर खबर पर पैनी नजर

सूर्यकुमार ने ‘दरवाजा तोड़कर’ मचाया कोहराम, राहुल द्रविड़ को हाथ जोड़कर किया प्रणाम, जीता भारत

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

नई दिल्ली। भारत और वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के बीच खेले गए तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल श्रृंखला का तीसरा मुकाबला बीते कल कोलकाता स्थित इडेन गार्डेंस में खेला गया। इस मुकाबले में कैरेबियाई कप्तान कीरोन पोलार्ड ने टॉस जीतकर भारतीय टीम को पहले बल्लेबाजी करने के लिए आमंत्रित किया। विपक्षी टीम द्वारा लिया गया यह फैसला शुरूआती ओवरों में सही भी साबित होता हुआ नजर आ रहा था, लेकिन भारत के लिए डेथ-ओवर्स में सूर्यकुमार यादव और वेंकटेश अय्यर ने विस्फोटक बल्लेबाजी करते हुए पूरे मैच का रुख ही बदल दिया।
उन्होंने 31 गेंद पर 65 रन बनाया और इस दौरान 1 चौका और 7 छक्के लगाए। उनका स्ट्राइक रेट 209 से ज्यादा रही। ये आंकड़े सूर्यकुमार यादव के कहर की कहानी पेश कर रहे हैं जो उन्होंने रविवार रात वेस्टइंडीज के गेंदबाजों पर बरपाया। सूर्यकुमार यादव ने मुश्किल हालात में कमाल की बल्लेबाजी करते हुए तूफानी बल्लेबाजी की। वेंकटेश अय्यर के साथ मिलकर इस बल्लेबाज ने महज 37 गेंदों में 91 रनों की साझेदारी की। तीसरे टी20 में एक समय भारतीय टीम 15 ओवर में महज 98 रन बना पाई थी। लेकिन 20 ओवर तक भारत 5 विकेट पर 184 रन तक पहुंच गया। अय्यर और सूर्यकुमार ने मिलकर आखिरी 5 ओवर में 86 रन बना डाले। इस साझेदारी ने वेस्टइंडीज की हार तय की और भारत सीरीज तो जीता ही साथ ही वो इस फॉर्मेट में नंबर 1 भी बन गया। इस जीत के दौरान सूर्यकुमार यादव का एक सेलिब्रेशन सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बना हुआ है जिसमें वो टीम इंडिया के डगआउट की ओर देख नमस्ते कर रहे हैं।
सूर्यकुमार यादव ने महज 27 गेंदों में अर्धशतक लगाया और इसके बाद उन्हें टीम इंडिया के हर खिलाड़ी ने सलाम किया। हेड कोच राहुल द्रविड़ तो अपनी सीट से खड़े होकर उनके लिए तालियां बजाते दिखे। जिसके बाद सूर्यकुमार यादव ने दोनों हाथ जोड़कर उनका अभिवादन स्वीकार किया। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।
सूर्यकुमार ‘दरवाजा तोड़कर’ मचाया कोहराम!
एक वक्त था जब सूर्यकुमार यादव बेहतरीन बल्लेबाजी के बावजूद टीम इंडिया में जगह हासिल नहीं कर पा रहे थे। कई पूर्व क्रिकेटर्स उन्हें टीम इंडिया में जगह नहीं मिल पाने से हैरान थे। हरभजन सिंह ने तो यहां तक कह दिया था कि अगर सेलेक्टर्स मौका ना दें तो टीम इंडिया के दरवाजे तोड़ दो। हरभजन ने ट्वीट किया था, ‘शाबाश सूर्यकुमार यादव. आपको जल्द टीम इंडिया के लिए खेलते देखना चाहता हूँ। उनका कहना है कि दरवाजे खटखटाते रहें लेकिन अब समय है कि दरवाजा तोड़ ही दिया जाए. इस तरह का प्रदर्शन करते रहो वो ज्यादा समय तक तुम्हें नजरअंदा नहीं कर पाएंगे।’
सूर्यकुमार यादव ने जब से टीम इंडिया में जगह बनाई है, उन्होंने सच में खुद को साबित कर दिखाया है. दाएं हाथ का ये बल्लेबाज 7 वनडे में 53.40 की औसत से 267 रन बना चुका है. वहीं टी20 में सूर्या ने 12 पारियों में 39 की औसत से 351 रन बनाए हैं और उनका स्ट्राइक रेट 165 से ज्यादा का है. मिडिल ऑर्डर में खेलते हुए सूर्यकुमार यादव ने 4 अर्धशतक लगाए हैं।
प्लेयर ऑफ द सीरीज चुने गए सूर्यकुमार
सूर्यकुमार यादव को वेस्टइंडीज सीरीज का बेस्ट खिलाड़ी चुना गया। दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने 3 मैचों में 53 से ज्यादा की औसत से 107 रन बनाए और उनका स्ट्राइक रेट भी 200 के करीब रहा। सूर्यकुमार यादव को तीसरे टी20 में प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया। शानदार प्रदर्शन के बाद सूर्यकुमार ने कहा कि वो पहले मैच का ही प्रदर्शन दोहराना चाहते थे। सूर्यकुमार ने खुद को साबित कर दिया है और अब वो मिडिल ऑर्डर की जान बन चुके हैं।


- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.