Universe TV
हर खबर पर पैनी नजर

सौरव गांगुली के कोलकाता वाले ‘बंगले’ पर चलेगा हथौड़ा, 2 मंजिला मकान गिराने की मांगी अनुमति

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

कोलकाता। भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली के कोलकाता स्थित लोअर रॉडन स्ट्रीट स्थित बंगला पर अब शीघ्र ही हथौड़ा चलेगा।सौरव गांगुली ने खुद 23.6 कट्ठा प्लॉट पर बने दो मंजिला मकान को गिराने के लिए कोलकाता नगर निगम से अनुमति मांगी है। पिछले मई में सौरव गांगुली ने यह बंगला 40 करोड़ रुपए में खरीदी थी। इस संपत्ति का हैंडओवर शहर में चर्चा का विषय बन गया था। गांगुली फिलहाल कोलकाता के बेहाला में रह रहे हैं और अब अब ऐसा माना जा रहा है कि नये बंगला के निर्माण के बाद उनका कोलकाता में पता बदल जाएगा।
हैंडओवर के आठ महीने बाद सौरव गांगुली ने हाल ही में केएमसी भवन विभाग के महानिदेशक को लिखा है। उन्होंने दो मंजिला इमारत को तोड़े जाने बारे में सूचित किया और उसी के लिए स्वीकृति मांगी है।
सौरव गांगुली ने कोलकाता में बंगले को तोड़ने की मांगी अनुमति
कोलकाता नगर निगम के बोरो 8 के कार्यकारी अभियंता को एक नोट के साथ आवेदन भेजा गया और उसे तोड़ने की अनुमति मांगी कई है। वरिष्ठ अधिकारी ने स्वीकार किया, “हमें 8/1ए लोअर रॉडन स्ट्रीट के मालिक से एक विशाल 23.6 कट्ठा भूखंड पर मौजूदा इमारत को गिराने के लिए एक आवेदन प्राप्त हुआ है। हमें कोई आपत्ति नहीं है। ” केएमसी भवन विभाग के एक अधिकारी ने कहा, “हमें यह सुनिश्चित करने के लिए तोड़ने की प्रक्रिया की निगरानी करने की आवश्यकता है कि तोड़ने की प्रक्रिया के दौरान उचित प्रदूषण दिशानिर्देशों का पालन किया जा रहा है या नहीं।”
मई महीने में सौरव गांगुली ने खरीदा था बंगला
बता दें कि सौरव गांगुली ने 8/1A लोअर रॉडन स्ट्रीट पर जो दो मंजिला बंगला खरीदा है। उसका कारपेट एरिया लगभग 10,000 वर्ग फुट है और एक विशाल लॉन 7,200-8,000 वर्ग फुट में फैला हुआ है। बंगले में एक आउटहाउस, कारों के लिए ढका हुआ गैराज और पक्का ड्राइववे भी है। केएमसी भवन विभाग के एक अधिकारी ने कहा कि वे बंगला तोड़ने के बाद गांगुली परिवार से विस्तृत भवन योजना का इंतजार कर रहे थे। यह कोलकाता का बहुत ही व्यस्त इलाका है।


- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.