Universe TV
हर खबर पर पैनी नजर

इजराइल-हमास वॉर : तेल अवीव पहुंचे ब्रिटिश पीएम ऋषि सुनक, शी जिनपिंग बोले- जल्द से जल्द खत्म हो युद्ध

- Sponsored -

- Sponsored -


तेल अवीव। इजरायल हमास युद्ध का आज 13वां दिन है। इस युद्ध में अब तक कुल 4,900 लोगों की मौत हो चुकी है। गाजा में मानवीय संकट पैदा हो चुका है। वहां, लोगों को भोजन, पीने के लिए शुद्ध पानी तक नसीब नहीं हो रहा। आज ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक इजरायल पहुंचे हैं।
अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन के दौरे के बाद आज ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक इजरायल पहुंचे हैं। इस दौरे के जरिए वो दुनिया को संदेश देने वाले हैं कि युद्ध के बीच ब्रिटेन इजरायल के साथ खड़ा है।
बुधवार को जो बाइडन ने इजरायल में प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के साथ एक द्विपक्षीय बैठक की। बैठक के बाद उन्होंने कहा कि अमेरिका कंधे से कंधा मिलकार इजरायल के साथ खड़ा है। वहीं, आतंकी संगठन हमास, फलस्तीन का प्रतिनिधित्व नहीं करता है।
7 अक्टूबर से शुरू हुए इस युद्ध में अब तक कुल 4900 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। हमास के हमलों में 1400 से ज्यादा इजरायली लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं, गाजा पट्टी में 3478 लोगों की मौत हो चुकी है।
गाजा के नागरिकों की मदद के लिए आगे आया रूस
रूस का कहना है कि वह गाजा में नागरिकों के लिए 27 टन मानवीय सहायता पहुंचाएगा। इंटरफैक्स समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, रूसी विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव ने गुरुवार को कहा कि रूस गाजा में पैदा हुए मानवीय संकट को लेकर तुर्किये के साथ संपर्क में है। लावरोव ने यह भी कहा कि गाजा संकट के लिए ईरान को दोषी ठहराने की कोशिशें उकसावे वाली हैं।
शी जिनपिंग बोले- जल्द से जल्द खत्म हो हमास इजरायल युद्ध
इजरायल हमास युद्ध पर चीन ने आखिरकार अपनी चुप्पी तोड़ दी है। गुरुवार को चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग बोले कि जितनी जल्दी हो यह युद्ध खत्म होना चाहिए।
युद्ध में 4900 लोगों ने गंवाई जान
इजरायल हमास युद्ध में अब तक 4900 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। हमास के हमलों में 1400 से ज्यादा इजरायली लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं, इजायल में 4400 से ज्यादा लोग घायल हैं। गाजा पट्टी में 3478 लोगों की मौत हो चुकी है। गाजा पट्टी में 1200 से ज्यादा लोग घायल हैं।


- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.