Universe TV
हर खबर पर पैनी नजर

पाकिस्तान : रिहाई के बाद इमरान खान को तोशाखाना केस में मिली बड़ी राहत, आज इस्लामाबाद हाईकोर्ट में होगी पेशी

- Sponsored -

- Sponsored -


इस्लामाबाद। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री और पीटीआई पार्टी के चेयरमैन इमरान खान आज इस्लामाबाद हाईकोर्ट में पेश होंगे। इमरान खान हाईकोर्ट के पास जुटे अपने समर्थकों को संबोधित कर सकते हैं। हाईकोर्ट के बाहर बड़ी संख्या में पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है। इससे पहले हाईकोर्ट से उन्हें तोशाखाना केस में बड़ी राहत मिली है। हाईकोर्ट ने निचली अदालत की कार्यवाही पर रोक लगा दी है। चुनाव आयोग ने क्रिमिनल ट्रायल की अर्जी दी थी। कोर्ट ने क्रिमिनल ट्रायल पर रोक लगाई है।
इमरान खान कड़ी सुरक्षा के बीच गिरफ्तारी पूर्व जमानत के लिए हाईकोर्ट में पेश होंगे। उनकी पार्टी पीटीआई ने इस मौके पर एक रैली की घोषणा की और समर्थकों को कोर्ट के करीब स्थित मस्जिद के पास इकट्ठा होने के लिए कहा गया है। इमरान खान को मंगलवार को अल-कादिर ट्रस्ट केस में NAB (National Accountability Bureau) ने गिरफ्तार किया था।
इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद समर्थकों ने की हिंसा
इमरान खान को गिरफ्तार किए जाने के बाद उनके समर्थकों ने पूरे पाकिस्तान में हिंसा की। सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार को इमरान की गिरफ्तारी को गैरकानूनी बताया और उनकी रिहाई के आदेश दिए। सुप्रीम कोर्ट ने पुलिस को इमरान को अपने संरक्षण में रखने और शुक्रवार सुबह 11 बजे इस्लामाबाद हाईकोर्ट में पेश करने का निर्देश दिया।
पीटीआई ने कार्यकर्ताओं को बुलाया
इमरान खान की पार्टी पीटीआई ने अपने कार्यकर्ताओं को शुक्रवार सुबह 10 बजे इस्लामाबाद के G-13 एरिया में बुलाया है। यह इलाका हाईकोर्ट के करीब है। पीटीआई की कोशिश है कि इमरान हाईकोर्ट जाने से पहले भाषण दें। पीटीआई को यकीन नहीं है कि हाईकोर्ट से इमरान को राहत मिलेगी या नहीं।
इमरान को पुलिस ने इस्लामाबाद पुलिस लाइन में रखा
सुप्रीम कोर्ट द्वारा रिहाई के आदेश दिए जाने के बाद पुलिस ने इमरान खान को इस्लामाबाद पुलिस लाइन में रखा। इमरान की सुरक्षा की जिम्मेदारी इस्लामाबाद पुलिस के पास है। इमरान की रिहाई की जानकारी मिलने के बाद उनके समर्थकों ने मिठाइयां बांटी। रिहाई के बाद इमरान खान ने अपने समर्थकों से शांति बनाए रखने की अपील की है।


- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.