Universe TV
हर खबर पर पैनी नजर

27 महिलाओं से शादी करके धोखा देने वाला शख्स गिरफ्तार, 13 बैंकों को लगा चूका है चूना

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

भुवनेश्वर। ओडिशा पुलिस ने 13 फरवरी को एक 66 वर्षीय व्यक्ति को भुवनेश्वर में कार से यात्रा करते समय गिरफ्तार किया। पुलिस का यह विशेष दस्ता आठ महीने से उसका पीछा कर रहा था। इस शख्स को पकड़ने के लिए उसके ऑनलाइन लेनदेन पर नजर रखी जा रही थी। कार से जब बिभु प्रकाश स्वैन निकला तो दस्ता हैरान रह गया। यह कोई डॉन जुआन नहीं था, बल्कि वह बमुश्किल 5 फीट 2 इंच लंबा एक छोटा-सा आदमी था, जिसकी कटी-फटी मूंछें थीं।
ओडिशा पुलिस राज्य के सबसे बड़े धोखेबाजों में से एक को गिरफ्तार कर चुकी थी। स्वैन ने 10 राज्यों में 27 महिलाओं से शादी की थी। 2006 में उसने केरल में 13 बैंकों को 128 जाली क्रेडिट कार्ड के जरिए ​​1 करोड़ रुपए का धोखा दिया था। हैदराबाद में उसने लोगों को उनके बच्चों के लिए एमबीबीएस में सीटें दिलाने के नाम पर 2 करोड़ की धोखाधड़ी की।
वैवाहिक साइट्स के जरिए महिलाओं को झांसे में फंसाया
स्वैन ने भारत-तिब्बत सीमा पुलिस की सहायक कमांडेंट से लेकर छत्तीसगढ़ की चार्टर्ड एकाउंटेंट, नई दिल्ली स्थित एक स्कूल की टीचर, असम के तेजपुर में एक डॉक्टर, सुप्रीम कोर्ट और दिल्ली हाई कोर्ट की दो वकील, इंदौर की एक सरकारी कर्मचारी, केरल प्रशासनिक सेवा में अधिकारी से शादियां कीं। इसके लिए उसने जीवनसाथी डॉट कॉम , शादी डॉट कॉम और भारत मैट्रीमोनी डॉट कॉम जैसी वैवाहिक साइटों का सहारा लिया।
अपनी सैलरी सालाना 50-70 लाख रुपए बताई
उसने इस साइट्स पर अपना नाम प्रोफेसर बिधू प्रकाश स्वैन बताया, जो 51 साल का है। स्वैन ने अपने बारे में लिखा कि वह स्वास्थ्य शिक्षा और प्रशिक्षण के उप महानिदेशक के रूप में कार्यरत है, जिसकी सालाना आय 50-70 लाख रुपए है। फिलहाल दक्षिण मध्य डिवीजन को नीट यूजी और पीजी प्रवेश परीक्षा के मुख्य नियंत्रक के रूप में तैनात किया गया है। उसे ऐसे शख्स की तलाश है जिससे अच्छी समझ बने और पारिवारिक मूल्य बने रहें।
अभी तक साफ नहीं कि कितना धन उसने ऐंठा
भुवनेश्वर के पुलिस उपायुक्त उमाशंकर दास ने कहा, “वह रीयल में दिखता तो 60 साल से अधिक का है, लेकिन पीड़ितों ने उसकी सरकारी नौकरी को देखते हुए इसे अनदेखा कर दिया। स्वैन ने महिलाओं की लाचारी का पूरा फायदा उठाया और बड़ा जाल बिछाया था। हमें अभी तक यह पता नहीं चल पाया है कि उसने पीड़ितों से कितना पैसा कमाया। शुरुआती जांच में कह सकते हैं कि उसने 2-10 लाख रुपए जुटाए होंगे। उसका मकसद पैसों के लिए शादी करना था।”


- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.