Universe TV
हर खबर पर पैनी नजर

4000 करोड़ का मालिक कुत्ता, 830 करोड़ की मालकिन बिल्ली, दुनिया के सबसे धनी पालतू जानवरों से मिलिए

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

यूनिवर्स टीवी डेस्क। दुनिया के सबसे अमीर पालतू जानवरों के पास अरबों-खरबों रुपये की मिल्कियत हैं। इनके मालिकों ने अपना सबकुछ इनके नाम कर रखा है। इंस्टाग्राम और सोशल मीडिया पर लाखों लोग इन्हें फॉलो करते हैं। एक-एक पोस्ट करने के लिए ये लाखों कमाते हैं। इनका अपना खुद का ब्रांड है। इनमें से कई तो म्यूजिक वीडियो और बड़ी-बड़ी कंपनियों के विज्ञापनों में नजर आ चुके हैं।
सबसे महंगा pet
जर्मन शेफर्ड नस्ल Gunther IV दुनिया के सबसे अमीर पालतू जानवर है। इसका मालिकाना हक इटली की मीडिया कंपनी Gunther Corporation के पास है। Allaountcats.com के पास 4,000 करोड़ रुपये की दौलत है। इसका दादा Gunther III जर्मनी की काउंटेस Karlotta Leibenstein का पसंदीदा pet था। जब 1992 में Leibenstein का निधन हुआ तो वह अपने डॉग के लिए आठ करोड़ डॉलर की मिल्कियत छोड़ गई थीं। Gunther Corporation ने इसे 50 करोड़ डॉलर तक पहुंचा दिया है।
830 करोड़ रुपये की मालकिन बिल्ली
Nala नाम की इस बिल्ली के पास 830 करोड़ रुपये की मिल्कियत है। यह इंस्टाग्राम पर सबसे ज्यादा फॉलो की जाने वाली बिल्लियों में से एक है। यह एक इनफ्यूएंसर है जिसका अपना कैट फूड ब्रांड है। इंस्टाग्राम पर इसके 44 लाख फॉलोअर्स हैं। यह दुनिया में दूसरी सबसे अमीर कैट है। उसके नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रेकॉर्ड भी है। यह इंस्टाग्राम पर सबसे ज्यादा फॉलो की जाने वाली कैट है। यह दुनिया में दूसरा सबसे अमीर पेट है।
पॉप स्टार की बिल्ली
ऑलीविया बेंसन (Olivia Benson) नाम की बिल्ली का मालकिन पॉप स्टार टेलर स्विफ्ट (Taylor Swift) है। यह बिल्ली 800 करोड़ रुपये की मालकिन है। टेलर स्विफ्ट की कई म्यूजिक वीडियो में इस बिल्ली को दिखाया गया है। इस बिल्ली के पास अपने खुद के कई ब्रांड हैं। साथ ही यह बिल्ली डाइट कोक और Ned Sneakers के लिए हाई प्रोफाइल विज्ञापन भी कर चुकी है।
ओपरा विन्फ्रे के चहेते
अमेरिका में टीवी जगत की दिग्गज हस्ती ओपरा विन्फ्रे (Oprah Winfrey) के पास पांच पेट डॉग हैं। इनके नाम Sadie, Sunny, Lauren, Layla और Luke हैं। ये कुल मिलाकर 250 करोड़ रुपये के मालिक हैं। विन्फ्रे की मौत के बाद इनमें से हर पेट को तीन करोड़ डॉलर मिलेंगे। इनमें से हर पेट का अपना खुद का ट्रस्ट फंड भी है। विन्फ्रे के पेट भी सोशल मीडिया पर काफी पॉपुलर हैं।
JiffPom की कमाई
पॉमेरियन नस्ल (Pomeranian dog) का JiffPom सबसे ज्यादा कमाई करने वाले कैनाइन इनफ्लूएंसर्स में शामिल है। यह 200 करोड़ रुपये का मालिक है। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम (Instagram) पर इसके 55 लाख फॉलोअर्स हैं। इंस्टाग्राम पर हर पोस्ट के लिए उसे 32,906 डॉलर मिलते हैं। यह डॉग कैटी पेरी (Katy Perry) के म्यूजिक वीडियो Dark Horse में भी दिखाई दिया था।


- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.