Universe TV
हर खबर पर पैनी नजर

IND-AUS तीसरा वनडे आज : भारत के पास पहली बार ऑस्ट्रेलिया पर क्लीन स्वीप का मौका; शुभमन, शमी और हार्दिक नहीं खेलेंगे

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

राजकोट। भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच आज राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाएगा। मुकाबले की शुरुआत भारतीय टाइमिंग के मुताबिक दोपहर 1:30 बजे से होगी। टॉस दोपहर 1:00 बजे होगा। भारत तीन मैचों की सीरीज में 2-0 से आगे है।
इस मैच में कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली की वापसी होगी। भारतीय सिलेक्टर्स ने वर्ल्ड कप से पहले शुरुआती दो मैचों में टीम के 5 सीनियर खिलाड़ियों को रेस्ट दिया था, जिसमें इन दोनों खिलाड़ियों का भी नाम शामिल था। तीसरे मैच में शुभमन गिल, मोहम्मद शमी, हार्दिक पंड्या, अक्षर पटेल और शार्दूल ठाकुर नहीं खेलेंगे।
भारत के पास ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में क्लीन स्वीप करने का मौका होगा। भारतीय टीम कंगारुओं को इस फॉर्मेट में क्लीन स्वीप नहीं कर सकी है। 2011 में एक सीरीज 1-0 से जीती थी, लेकिन उस सीरीज के शेष दो मैच बारिश में धुल गए थे।
हेड टु हेड
वनडे फॉर्मेट में हेड-टु-हेड आंकड़ों में ऑस्ट्रेलियाई टीम मजबूत है। दोनों के बीच कुल 14 सीरीज खेली गईं, 8 में ऑस्ट्रेलिया और 6 में भारत को जीत मिली है। दोनों टीमों के बीच आखिरी सीरीज इसी साल मार्च में भारत में ही खेली गई थी, जिसे ऑस्ट्रेलिया ने 2-1 से जीता था।
वनडे मैच में इन टीमों का हेड-टु-हेड क्या रहा है यह आप अगली तस्वीर में देख सकते हैं।
गिल इस साल भारत के टॉप स्कोरर
साल 2023 में वनडे क्रिकेट में भारत के लिए शुभमन गिल टॉप स्कोरर रहे हैं। हालांकि वो इस मैच में नहीं खेलेंगे। सेकेंड टॉप स्कोरर रोहित शर्मा हैं। वहीं, कुलदीप यादव टॉप विकेटटेकर रहे हैं। इस साल वनडे में भारत के टॉप बैटर और बेस्ट बॉलर का प्रदर्शन अगली तस्वीर में देखिए।
मैक्सवेल और स्टार्क की हो सकती है वापसी
ऑस्ट्रेलिया ग्लेन मैक्सवेल और मिचेल स्टार्क तीसरे वनडे में वापसी कर सकते हैं। स्टार्क घुटने की इंजरी से जूझ रहे थे। वहीं मैक्सवेल भी चोटिल थे। इस साल ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे ज्यादा रन मार्नस लाबुशेन ने बनाए हैं। गेंदबाजी में एडम जम्पा ने शानदार प्रदर्शन किया है। अगली तस्वीर में इस साल ऑस्ट्रेलिया के टॉप बैटर और टॉप बॉलर का प्रदर्शन देखिए।
पिच रिपोर्ट
सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम की पिच बल्लेबाजी के लिए अच्छी है। इस पिच पर गेंदबाजों को मुश्किल होती है।
वेदर रिपोर्ट
राजकोट में गुरुवार का मौसम काफी गर्म रहेगा। तापमान 25 से 34 डिग्री सेल्सियस तक हो सकता है। बारिश की 25 फीसदी आशंका है।
दोनों टीमों की पॉसिबल प्लेइंग-11
भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जड़ेजा, रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज और जसप्रीत बुमराह।
ऑस्ट्रेलिया: पैट कमिंस (कप्तान), मिचेल मार्श, डेविड वॉर्नर, स्टीव स्मिथ, मार्नस लाबुशेन, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, मिचेल स्टार्क, एडम जम्पा और जोश हेजलवुड।


- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.