Universe TV
हर खबर पर पैनी नजर

NZ vs PAK : पाकिस्तान के आगे 402 रन का विशाल लक्ष्य, रचिन रविंद्र ने खेली शानदार शतकीय पार

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

नई दिल्ली। आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 का पांचवां डबल हेडर मुकाबला आज पाकिस्तान और न्यूजीलैंड (PAK vs NZ) के बीच खेला जा रहा है। यह मैच बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में हो रहा है।
इस मैच में पाकिस्तान टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है। न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए छह विकेट गंवाकर 401 रन बनाए। रचिन रविंद्र ने शानदार शतकीय पारी खेली। वहीं, केन विलियम्सन ने 95 रन की पारी खेली।
दोनों टीमों के लिए यह मुकाबला काफी अहम हैं, क्योंकि जो टीम आज का मैच जीत जाएगी उसकी सेमीफाइनल की रेस में बने रहने की राह आसान हो जाएगी, लेकिन इस मैच से पहले चिन्नास्वामी में बारिश के होने की पूरी संभावना बनी हुई हैं। ऐसे में अगर बारिश मैच में खलल डालती है तो दोनों टीमों को 1-1 प्वाइंट्स से संतोष करना पड़ सकता है।
बता दें कि वनडे विश्व कप 2023 में पाकिस्तान टीम ने अभी तक 7 मैचों में से 3 मैचों में जीत और 4 मैचों में हार का सामना किया है।
इस वक्त बाबर आजम की अगुआई वाली पाकिस्तान टीम 6 अंक के साथ प्वाइंट्स टेबल में छठे पायदान पर हैं, जबकि न्यूजीलैंड की टीम ने 7 मैचों में से 4 मैचों में जीत हासिल की है।
न्यूजीलैंड की टीम प्वाइंट्स टेबल में 8 अंक के साथ चौथे स्थान पर हैं। पिछले लगातार तीन मैचों में मिली हार के बाद पाकिस्तान के खिलाफ न्यूजीलैंड जीत हासिल करने के इरादे से उतरेगी।
अगर बात करें वनडे वर्ल्ड कप में पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के हेड-टू-हेड रिकॉर्ड की तो पाकिस्तान हमेशा से ही न्यूजीलैंड पर भारी रहा है। दोनों टीमों के बीच टूर्नामेंट में अब तक कुल 9 मैच खेले गए, जिसमें से 7 मैचों में पाकिस्तान ने बाजी मारी और 2 मैचों में न्यूजीलैंड को जीत नसीब हुई।
NZ vs PAK Playing 11: दोनों टीमों की प्लेइंग- 11
पाकिस्तान: अब्दुल्लाह शफीक, फखर जमान, बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), इफ्तिखार अहमद, सऊद शकील, आगा सलमान, शाहीन अफरीदी, हसन अली, मोहम्मद वसीम जूनियर, हारिस रऊफ।
न्यूजीलैंड: डेवोन कॉन्वे, रचिन रविंद्र, केन विलियम्सन (कप्तान), डेरिल मिचेल, टॉम लाथम (विकेटकीपर), ग्लेन फिलिप्स, मार्क चैपमैन, मिचेल सेंटनर, ईश सोढ़ी, टिम साउदी, ट्रेंट बोल्ट।


- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.