Universe TV
हर खबर पर पैनी नजर

Tiger 3: सेंसर बोर्ड ने नहीं चलाई सलमान खान की ‘टाइगर 3’ पर कैंची, जीरो कट के साथ फिल्म को मिला UA सर्टिफिकेट, सिर्फ करने होंगे ये मामूली बदलाव

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

डेस्क। सलमान खान और कैटरीना कैफ स्टारर ‘टाइगर 3’ साल की मच अवेटेड फिल्म हैं. टाइगर फ्रेंचाइजी की तीसरी इंस्टॉलमेंट ‘टाइगर 3’ स्टार-स्टडेड कलाकारों और हाई-ऑक्टेन एक्शन सीन्स के चलते काफी बज क्रिएट कर रही है.  फिल्म के ट्रेलर ने पहले ही फैंस की एक्साइटमेंट बढाई हुई है. वहीं अब फिल्म से जुड़ी एक अच्छी खबर आ रही है. दरअसल एक्शन थ्रिलर को केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (सीबीएफसी) से यू/ए (यूनिवर्सल-एडल्ट्स) सर्टिफिकेट मिला है. इसके अलावा फिल्म में किसी सीन पर भी कैंची नहीं चलाई गई है.
सीबीएफसी ने ‘टाइगर 3’ के किसी सीन पर नहीं चलाई कैंची
बॉलीवुड हंगामा की रिपोर्ट के अनुसार, सीबीएफसी की जांच समिति ने केवल ऑडियो कट के लिए कहा है और फिल्म से कोई भी सीन नहीं हटाया गया है. सीबीएफसी ने सबटाइटल में ‘बेवकूफ’ शब्द को ‘मशरूफ’ और ‘मूर्ख’ शब्द को ‘बिदी’ से बदलने के लिए कहा है. कुछ डायलॉग्स में RAW (रिसर्च एंड एनालिसिस विंग) का जिक्र किया गया है. सीबीएफसी ने मेकर्स से इन डायलॉग्स में सही एबरिविएशन यानी R&AW का इस्तेमाल करने के लिए ही कहा. फाइनली कट लिस्ट में मेंशन किया गया है कि ‘राष्ट्रीय गान के संबंध में मोडिफिकेशन रिक्वेस्ट के मुताबिक बरकरार रखा गया है.’
बता दें कि इन माइनर चेंजेस किए जाने के बाद  ‘टाइगर 3’ को 27 अक्टूबर को यू/ए सर्टिफिकेट दिया गया था. सेंसर सर्टिफिकेट पर मेंशन फिल्म की लंबाई 153 ​​मिनट है जो 2 घंटे और 33 मिनट है.
 ‘टाइगर 3’ कब होगी रिलीज
टाइगर फ्रेंचाइजी की इस तीसरी इंस्टॉलमेंट में, कैटरीना ने जोया की अपनी भूमिका को दोहराया है वहीं सलमान खान टाइगर के रोल में नजर आएंगें. फिल्म में कुमुद मिश्रा, रेवती, रिद्धि डोगरा और अनंत विधात के साथ इमरान हाशमी भी विलेन की भूमिका में हैं. शाहरुख के टाइगर 3 में एक स्पेशल कैमियो में नजर आने की उम्मीद है. बता दें कि टाइगर 3 वाईआरएफ स्पाई यूनिवर्स की पांचवीं फिल्म है. ये फिल्म 12 नवंबर को दिवाली के मौके पर सिनेमाघरों में दस्तक देगी.


- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.