Universe TV
हर खबर पर पैनी नजर

World Cup 2023 Schedule : अहमदाबाद में होगा भारत और पाक के बीच महामुकाबला, जारी हुआ मैच शेड्यूल

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

अहमदाबाद। World Cup 2023 Schedule जैसा कि, विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भारत का करारी हार का सामना करना पड़ा वहीं पर अब हार बदला लेने के लिए विश्व कप 2023 का आगाज होने जा रहा है। जी हां बीसीसीआई (BCCI) ने विश्व कप 2023 के शेड्यूल का ड्रॉफ्ट आईसीसी को भेज दिया है। जिसके साथ ही संसोधन के साथ फाइनल शेड्यूल जारी कर दिया जाएगा।
कब होगा भारत और पाक का मुकाबला
हाल ही में जारी किए गए विश्व कप के मुकाबले को लेकर बीसीसीआई के ड्रॉफ्ट के अनुसार बताते चले कि, भारत और पाकिस्तान के विश्व कप मुकाबला अहमदाबाद में 15 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम पर खेला जाएगा। इसके अलावा अन्य मुकाबलों की बात की जाए तो, इंग्लैंड और न्यूजीलैंड की टीम के बीच 5 अक्टूबर को टूर्नामेंट का पहला मैच खेला जाएगा।
वहीं पर सेमीफाइनल किन तारीखों पर होगा इसका भी खुलासा नहीं हुआ है। बताया जा रहा है कि, मुकाबले 15 से 16 नवंबर के बीच खेले जाएंगे. फाइनल मैच 19 नवंबर को अहमदाबाद में खेला जाएगा. इसी मैदान पर टूर्नमेंट का पहला मैच भी होगा।
जानिए क्या है BCCI का शेड्यूल
यहां पर हाल ही में जारी हुए बीसीसीआई के शेड्यूल के मुताबिक,
@ भारत vs ऑस्ट्रेलिया, अक्टूबर 8, चेन्नई
@ भारत vs अफगानिस्तान, अक्टूबर 11, दिल्ली
@ भारत vs पाकिस्तान. अक्टूबर 15, अहमदाबाद
@ भारत vs बांग्लादेश, अक्टूबर 19, पुणे
@ भारत vs न्यूजीलैंड, अक्टूबर 22, धर्मशाला
@ भारत vs इंग्लैंड, अक्टूबर 29, लखनऊ
@ भारत vs क्वालिफायर 1, नवंबर 2, मुंबई
@ भारत vs दक्षिण अफ्रीका, नवंबर 5, कोलकाता
@ भारत vs क्वालिफायर 2, नवंबर 11, बेंगलुरु
अहमदाबाद में होगें ज्यादा मैच
आपको बताते चले कि, पाकिस्तानी टीम पांच मैदानों पर अपने मैच खेल सकती है. इसमें अहमदाबाद के अलावा क्वॉलिफायर की दो टीमों से 6 और 12 अक्टूबर को हैदराबाद में खेलेगी. वहीं बेंगलुरु में ऑस्ट्रेलिया से उसका मुकाबला 20 अक्टूबर सो होगा, अफगानिस्तान से 23 अक्टूबर और साउथ अफ्रीका से 27 अक्टूबर को चेन्नई में होगा. बांग्लादेश के खिलाफ 31 अक्टूबर को कोलकाता और न्यूजीलैंड के खिलाफ बेंगलुरु में 5 नवबर होगा. इसके अलावा इंग्लैंड के खिलाफ उसका मैच 12 नवंबर को कोलकाता में होगा।
इसके अलावा बात करें तो, न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच 29 अक्टूबर को धर्मशाला में मैच खेला जाएगा. वहीं ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच अहमदाबाद में 4 नवंबर को मैच होगा. न्यूजीलैंड और साउथ अफ्रीका पुणे में 1 नवंबर भिड़ेंगी।


- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.