Universe TV
हर खबर पर पैनी नजर

उत्तर बंगाल में बारिश शुरू, गर्मी से मिली राहत, जारी रह सकती है दो से तीन दिन

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

जलपाईगुड़ी : मौसम कार्यालय के पूर्वानुमान के मुताबिक शनिवार सुबह से उत्तर बंगाल के विभिन्न जगहों, सिलीगुड़ी, जलपाईगुड़ी में आसमान में बादल छाए रहे व हल्की बारिश भी शुरू हो गई। सुबह गरज-चमक के साथ छिटपुट बारिश शुरू हो गयी. ठंडी हवाएं भी चल रही है।
पूजा के सामने इस तूफानी बारिश से पूजा उद्यमी और डेकोरेटर चिंतित हैं. अचानक इस मौसम के कारण, जलपाईगुड़ी में एक दुर्गा पूजा मंडप के सजावटकर्ता पूजा मंडप परिसर में सामानो को भीगने से बचाने के लिए व्यस्त हो गए ताकि बारिश से पंडाल की सामग्री खराब न हो। वहीं आम लोगों को बारिश के कारण गर्मी से काफी राहत मिली है ।
दरअसल बंगाल की खाड़ी में अगले 24 घंटे में कम दबाव का क्षेत्र बन रहा है। भारत मौसम विज्ञान विभाग यानी कि IMD ने कहा है कि इससे पूर्वी भारत के कई क्षेत्रों में 29 सितंबर से बारिश का नया दौर शुरू होगा। दूसरी ओर, उत्तर पश्चिम और उससे सटे पश्चिम मध्य भारत के इलाकों से मॉनसून की वापसी अगले दो-तीन दिन तक जारी रहेगी। आईएमडी के मुताबिक, गुरुवार को म्यांमार की खाड़ी और बंगाल की खाड़ी के ऊपर एक साइक्लोनिक सर्कुलेशन बन गया है जिससे बारिश की संभावना प्रबल हो गई है।
साइक्लोनिक सर्कुलेशन के प्रभाव में ओडिशा और बंगाल के आसपास एक लो प्रेशर एरिया बनेगा जो आगे की तरफ बढ़ते हुए तेज होगा। इससे पूर्वी भारत के कई स्थानों पर 29 तारीख से बारिश का एक नया दौर देखा जा सकता है। नए पूर्वानुमान के मुताबिक, अंडमान निकोबार में एक अक्टूबर, ओडिशा में 29 सितंबर से एक अक्टूबर, बंगाल के गंगाई इलाके में 29 और 30 सितंबर, झारखंड में 30 सितंबर से दो अक्टूबर और बिहार में दो अक्टूबर तक कुछ स्थानों पर हल्की तो कुछ जगहों पर भारी से अति भारी बारिश देखी जा सकती है।


- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.