Universe TV
हर खबर पर पैनी नजर

कनाडा का भारतीयों के लिए बड़े तोहफे का ऐलान- हर साल 5 लाख अप्रवासियों को मिलेगा वीजा

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

नई दिल्ली। कनाडा ने अप्रवासियों के लिए एक बड़े तोहफे का ऐलान किया है, जिसका सबसे अधिक फायदा भारतीयों खासकर पंजाबियों को मिलेगा। कनाडा ने अप्रवासियों की वीजा संख्या में एक बड़ी वृद्धि की घोषणा की है, जिसमें 2025 तक एक वर्ष में 500,000 लोगों को देश में लाने का लक्ष्य है । आप्रवासन मंत्री सीन फ्रेजर ने मंगलवार को बताया कि नई योजना परिवार के सदस्यों और शरणार्थियों के साथ-साथ आवश्यक कार्य कौशल और अनुभव के साथ अधिक स्थायी निवासियों को स्वीकार करने पर जोर देती है। विपक्षी कंजरवेटिव पार्टी ने भी सरकार की इस योजना का स्वागत किया है।
आव्रजन मंत्री सीन फ्रेजर ने मंगलवार को नए लक्ष्यों का खुलासा करते हुए कहा कि कनाडा की आर्थिक समृद्धि सुनिश्चित करने के लिए यह कदम जरूरी है। उन्होंने कहा कि कनाडा के उद्योग एक बड़ी श्रम कमी का सामना कर रहे हैं। देश भर में करीब दस लाख नौकरियां खाली हैं। नई योजना में उन अप्रवासियों की संख्या बढ़ाने पर जोर दिया गया है, जिन्हें अगले तीन वर्षों में अपने कार्य कौशल या अनुभव के आधार पर प्रवेश दिया जाएगा, और शरणार्थियों की संख्या में कमी आएगी।
नई योजना सांख्यिकी कनाडा द्वारा रिपोर्ट किए जाने के कुछ दिनों बाद आई है कि देश में रिकॉर्ड 23 प्रतिशत लोग अप्रवासी या स्थायी निवासी हैं।
फ्रेजर ने कहा “कोई गलती मत करो”, यह कनाडा में आर्थिक प्रवास का बड़ा अवसर है। नई योजना में 2023 में देश के बाहर से आने वाले 465,000 लोगों के साथ नए लोगों के आगमन में भारी वृद्धि की परिकल्पना की गई है, जो 2025 में बढ़कर 500,000 हो जाएगी। आप्रवासन विभाग का कहना है कि पिछले साल 405,000 स्थायी निवासियों का स्वागत किया गया था। उनमें से अधिकांश नवागंतुक कामगार आप्रवासियों के रूप में जाने जाते हैं ।


- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.