Universe TV
हर खबर पर पैनी नजर

कर्नाटक का सेक्स-सीडी कांड, क्यों बीजेपी विधायक कर रहे सीबीआई जांच की मांग ?

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

डीएनए हिंदी: भारतीय जनता पार्टी विधायक और पूर्व मंत्री रमेश जरकीहोली ने कर्नाटक कांग्रेस के दिग्गज नेता डीके शिवकुमार के खिलाफ प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सीबीआई जांच की मांग की है। कर्नाटक में एक बार फिर सेक्स-सीडी कांड सुर्खियों में आ गया है। कर्नाटक में कांग्रेस और बीजेपी के बीच सियासी जंग छिड़ गई है. इस सीडी को लेकर जमकर हंगामा बरपा है और दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप का दौर जारी है।
सेक्स स्कैंडल की वजह से कर्नाटक के मंत्रिमंडल से भारतीय जनता पार्टी के नेता रमेश जरकीहोली को इस्तीफा देना पड़ गया था। उन्होंने सोमवार को आरोप लगाया कि उन्हें बदनाम करने की साजिश के पीछे कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष डीके शिवकुमार का हाथ था। आइए जानते हैं क्या पूरा मामला, क्यों कर्नाटक में बवाल शुरू हो गया है।
सेक्स सीडी की वजह से रमेश जरकीहोली मंत्रिमंडल से हुए बाहर
मार्च 2021 में आई एक सेक्स-सीडी ने कर्नाटक में हंगामा बरपाया था. तत्कालीन जलसंसाधन मंत्री रमेश जरकीहोली तक इस सेक्स सीडी कांड की आंच पहुंची थी, जिसके बाद उन्हें अपना पद छोड़ना पड़ा था। उन पर आरोप लगाने वाली महिला ने दावा किया था कि रमेश जरकीहोली ने उन्हें सरकारी नौकरी दिलाने का वादा करके उनके साथ शारीरिक संबंध बनाए थे और उनका रेप किया था।
बीजेपी पर यह कांड पड़ा था भारी
रमेश जरकीहोली पर यह सीडी बहुत भारी पड़ी थी. इस सीडी की वजह से बीजेपी को चुनाव में भी नुकसान हुआ था। रमेश जरकीहोली ने इस कांड के लिए कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार को जिम्मेदार ठहराया था। उन्होंने कहा था कि यह उन्हें बदनाम करने की साजिश थी. यह सेक्स सीडी कांड पश्चिम बंगाल चुनाव से कुछ वक्त पहले आया था, जिससे बीजेपी की छवि को नुकसान पहुंचा था।
क्यों सीबीआई जांच की गुहार लगा रहे बीजेपी विधायक?
रमेश जरकीहोली ने इस कांड के जिम्मेदार ‘गिरोह’ का पता लगाने के लिए सीबीआई से मामले की जांच कराने की मांग की। रमेश जरकीहोली की गिनती शक्तिशाली मंत्री के तौर पर की जाती थी और वर्ष 2021 में सेक्स स्कैंडल के आरोपों की वजह से इस्तीफा देते समय उनके पास जल संसाधन विभाग था। रमेश जरकीहोली के खिलाफ पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव से पहले लगे आरोपों की वजह से राज्य सरकार को भी असहज स्थिति का सामना करना पड़ा था। पूरे विवाद के केंद्र में रही एक महिला ने आरोप लगाया कि मंत्री ने सरकारी नौकरी दिलाने के नाम पर उसका शोषण किया. हालांकि, जरकीहोली ने इन आरोपों से इनकार किया था।
क्या चाह रहे हैं रमेश जरकीहोली?
गोकाक विधानसभा क्षेत्र से बीजेपी विधायक रमेश जरकीहोली ने सोमवार को कहा कि मामले की सच्चाई को सामने लाने के लिए महिला और मांड्या जिले के उसके दो सहयोगियों को गिरफ्तार किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा, ‘मैं मांग करता हूं कि राज्य सरकार इस मामले की जांच सीबीआई को सौंपे। लड़की को मांड्या जिले के दो लोगों सहित उसके सहयोगियों के साथ गिरफ्तार किया जाना चाहिए जिनके नामों का खुलासा मैं सीबीआई के समक्ष करूंगा। .’ उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि कांग्रेस नेता शिवकुमार ने उनकी निजी जिंदगी बर्बाद करने की कोशिश की।
क्यों डीके शिवकुमार पर लग रहे हैं आरोप?
रमेश जरकीहोली का कहना है कि डीके शिवकुमार नेता कहलाने योग्य नहीं हैं। किसी को भी किसी की निजी जिंदगी बर्बाद नहीं करनी चाहिए।मैंने कभी निजी हमले नहीं किए। बीजेपी नेता ने दावा किया कि उनके पास सबूत हैं जो साबित करते हैं कि इस पूरे प्रकरण के पीछे शिवकुमार का हाथ है। जरकीहोली के मुताबिक, कांग्रेस नेताओं समेत राज्य के कई नेताओं और शीर्ष नौकरशाहों के अश्लील वीडियो हैं जिनका इस्तेमाल ब्लैकमेलिंग के लिए किया जा रहा है।
हनीट्रैप पर उतर आई है कांग्रेस?
रमेश जरकीहोली ने कांग्रेस पर गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होंने कहा है कि यह गंभीर मुद्दा है क्योंकि कांग्रेस नेताओं सहित कई नेताओं और शीर्ष अधिकारियों को हनीट्रैप में फंसाया जा रहा है और उन्हें ब्लैकमेल किया जा रहा है। मैं राज्य सरकार से अपील करूंगा कि इस मामले को सीबीआई को सौंप दिया जाए।


- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.