Universe TV
हर खबर पर पैनी नजर

टीएमसी के एक और विधायक का ‘कैशलोक’ मिला ; आईटी रेड में जाकिर हुसैन के घर से तकरीबन 15 करोड़ रुपये बरामद

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) नेताओं की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। इस बार तृणमूल विधायक और जंगीपुर के पूर्व मंत्री जाकिर हुसैन के घर से ‘कुबेर का खजाना’ बरामद हुआ है। आयकर विभाग को हुसैन के घर, ऑफिस, गोदाम, फैक्ट्री से 15 करोड़ रुपये बरामद हुए। आयकर विभाग ने जंगीपुर के अलावा दिल्ली और कोलकाता में भी अभियान चलाया। अभी तक कुल 15 करोड़ रुपए की वसूली की जा चुकी है।
मिली जानकारी के मुताबिक आयकर विभाग की टीम बुधवार सुबह करीब 11 बजे टीएमसी विधायक के ठिकानों पर पहुंची। कड़ी सुरक्षा के बीच जांच शुरू की गई। छापेमार कार्रवाई बुधवार की शाम सवा सात बजे तक जारी रही। इस कार्रवाई के बाद 15 करोड़ रुपये और कुछ दस्तावेज मिलने की खबर सामने आई है।
फिलहाल जब्त किए गए सभी दस्तावेजों की जांच जारी है। बता दें कि जाकिर हुसैन जंगीपुर विधानसभा क्षेत्र के टीएमसी विधायक हैं। श्रम विभाग, पश्चिम बंगाल के पूर्व MoS भी रहे चुके हैं। तकरीबन 10 घंटे तक चली इस छापेमार कार्रवाई में आयकर विभाग के 20 से ज्यादा गाड़ियों में अधिकारी पहुंचे थे।
केवल कार्यालय से 9 करोड़ रुपये बरामद 
आयकर विभाग के सूत्रों के मुताबिक अब तक तीन जगहों से करोड़ों रुपये की रकम को जब्त कर लिया गया है। तृणमूल विधायक के सिर्फ एक कार्यालय से 9 करोड़ पाए गए। अब सवाल खड़े हो रहे हैं कि आखिर इतने सारे पैसे कहां से आए? कैश क्यों छुपाया गया था? आयकर विभाग इस मामले की तह तक जाने के लिए जांच पड़ताल में जुट गया है।
रेड करने पहुंची थी IT की 20 गाड़ियां 
इनकम टैक्स विभाग की करीब 20 गाड़ियां तमाम ठिकानों पर रेड करने पहुंचीं थी. बताया जा रहा है कि कुछ बीड़ी कारोबारियों के ठिकानों पर भी इनकम टैक्स ने छापेमारी की थी। इसके साथ ही हुसैन के मैनेजर के घर पर भी तलाशी ली गई. कोलकाता में चार जगहों पर आईटी की ये छापेमारी चली थी. टैक्स चोरी के आरोपों के बाद आईटी ने ये बड़ी कार्रवाई की।


- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.