Universe TV
हर खबर पर पैनी नजर

टी-20 2022 : बाहर होकर भी वर्ल्ड कप में भारतीयों का जलवा, मिलेगा प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट अवॉर्ड

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

नई दिल्ली। इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने ऑस्ट्रेलिया में चल रहे टी-20 विश्व कप 2022 के लिए प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट के लिए नौ खिलाड़ियों की लिस्ट को जारी किया है। इसमें सबसे ऊपर नाम विराट कोहली का है। उनके बाद दूसरे नंबर पर भी सूर्यकुमार यादव काबिज हैं। अब वोटिंग के आधार पर इनमें से किसी एक को ही इस प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट अवॉर्ड के लिए चुना जाएगा। कोहली ने इस सीजन में छह मैच खेले, जिसमें 98.66 की शानदार औसत से 296 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने चार फिफ्टी भी जमाईं। दूसरे नंबर पर काबिज सूर्या ने भी इस वर्ल्ड कप में छह मैच खेले, जिसमें 59.75 की औसत से 239 रन बनाए। सूर्या ने इस दौरान कुल तीन अर्धशतक जमाए।
पाक के दो-इंग्लैंड की ओर से तीन खिलाड़ियों का नाम हुआ शॉर्टलिस्ट
आईसीसी की इस लिस्ट में तीसरे और चौथे नंबर पर पाकिस्तानी प्लेयर क्रमशः शादाब खान और शाहीन शाह आफरीदी काबिज हैं। दोनों ने गेंदबाजी में अब तक बराबर 10-10 विकेट झटके हैं। शादाब ने एक फिफ्टी भी जमाते हुए कुल 78 रन बनाए हैं। प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट अवॉर्ड के लिए आईसीसी की लिस्ट में इंग्लैंड के सबसे ज्यादा तीन प्लेयर हैं। ये खिलाड़ी सैम करन, जोस बटलर और एलेक्स हेल्स हैं।
सिकंदर रजा-वानिंदु हसरंगा को भी किया गया शॉर्टलिस्ट
साथ ही जिंबाब्वे के ऑलराउंडर सिकंदर रजा और श्रीलंका के वानिंदु हसारंगा भी इस लिस्ट में नीचे मौजूद हैं। सिकंदर रजा ने इस टूर्नामेंट में 219 रन बनाए और 10 विकेट अपने नाम किए। श्रीलंका की ओर से वानिंदु हसरंगा ने इस टूर्नामेंट में कुल 15 विकेट झटके हैं। हसरंगा अभी तक इस टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं।


- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.