Universe TV
हर खबर पर पैनी नजर

पंचायत चुनाव : अलीपुरद्वार में एक पंचायत समिति सीट पर खड़े हैं 25 उम्मीदवार,  मतपत्र की लंबाई 47 सेमी और चौड़ाई 35 सेमी

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

अलीपुरद्वार। सीट एक लेकिन उम्मीदवार 25 हैं। ऐसी ही तस्वीर है अलीपुरद्वार के फालाकाटा ब्लॉक के जटेश्वर नंबर 1 ग्राम पंचायत की पंचायत समिति सीट नंबर 12 की। अलीपुरद्वार जिला प्रशासन का दावा है कि 2023 त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में सिर्फ एक सीट के लिए उम्मीदवारों की भीड़ राज्य में एक रिकॉर्ड है। नामांकन पत्रों की अंतिम जांच के अंत में, एक विशेष सीट के लिए कुल पच्चीस उम्मीदवारों के चुनाव लड़ने की बात सामने आने से पंचायत प्रशासन भी चकित है। जिला पंचायत चुनाव प्रबंधन बोर्ड इस बात को लेकर असमंजस की स्थिति में है कि एक मतपत्र पर पच्चीस प्रत्याशियों के नाम कैसे छापे जाएं, उसका आकार क्या होगा।
जांच करने पर ब्लॉक प्रशासन को पता चला कि दरअसल उस पंचायत समिति सीट पर तृणमूल कांग्रेस, बीजेपी और सीपीएम के बीच त्रिकोणीय चुनावी लड़ाई हो रही है. तो बाकी बाईस उम्मीदवारों की राजनीतिक पहचान क्या है? ब्लॉक प्रशासन के अनुसार, जटेश्वर का पाल पारा उस विधानसभा क्षेत्र के एक बड़े हिस्से को कवर करता है। जानकारी मिली है कि  क्षेत्र के सेवानिवृत्त हाईस्कूल प्रधानाध्यापक के घर शादी समारोह है। शादी की तारीख पंचायत चुनाव की तारीख से मेल खाती है। ब्लॉक प्रशासन का अनुमान है कि पाल वंश के सरकारी कर्मचारियों और शिक्षकों ने विवाह समारोह में शामिल होने के लिए 500 रुपये जमा करके चुनाव प्रक्रिया से खुद को हटाने के लिए चुनाव संविधान का उपयोग एक हथियार के रूप में किया है।  इसके कारण मतपत्रों की छपाई में गंभीर जटिलताएँ पैदा हो गई हैं।
हालाँकि, अंत में, मतपत्र छापने की जटिलता को अलीपुरद्वार के एक निजी प्रेस में हल किया गया। इसकी लंबाई 47 सेमी और चौड़ाई 35 सेमी है। पंचायत चुनाव के एक दिन पहले छह महिला मतदान कर्मियों पर संबंधित बूथों पर मतदान की जिम्मेदारी है। प्रमिला बाहिनी ने विश्वास और दृढ़ विश्वास के साथ घोषणा की है कि वे उस विशाल मतपत्र को संभालने के बाद सुचारू रूप से मतदान कराने में सफल होंगी।


- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.