Universe TV
हर खबर पर पैनी नजर

पीएम नरेंद्र मोदी ने दिया राजस्थान को तोहफा, 7,000 करोड़ की परियोजनाओं का किया लोकार्पण-शिलान्यास

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

चित्तौड़गढ़। पीएम नरेंद्र मोदी आज सोमवार 2 अक्टूबर गांधी जयंती के अवसर पर राजस्थान के चित्तौड़गढ़ दौरे पर पहुंच गए हैं। पीएम मोदी ने सांवलिया सेठ के दर्शन किए। फिर पीएम मोदी चित्तौड़गढ़ में नीमच-चित्तौड़गढ़ के दोहरीकरण और चित्तौड़गढ़-कोटा विद्युतीकरण का उद्घाटन किया। इसके बाद चित्तौड़गढ़ में जनसभा को सम्बोधित करेंगे। पीएम मोदी इससे पहले 21 अप्रैल 2019 को चित्तौड़गढ़ आए थे।
पीएम मोदी अजमेर बॉटलिंग प्लांट, इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड में अतिरिक्त स्टोरेज भी समर्पित करेंगे। प्रधानमंत्री एनएच-12 (नया एनएच-52) पर दाराह-झालावाड़-तीनधार खंड पर चार लेन सड़क का लोकार्पण करेंगे, जिसका निर्माण 1,480 करोड़ रुपए से अधिक की लागत से किया गया है।
यह प्लांट करेगा हर साल 86 लाख सिलेंडरों की बाटलिंग और वितरण
यह प्लांट हर साल 86 लाख सिलेंडरों की बाटलिंग और वितरण करेगा और इसके परिणामस्वरूप प्रति वर्ष सिलेंडर ले जाने वाले ट्रकों के संचालन में लगभग 0.75 मिलियन किमी की कमी आएगी, जिससे प्रति वर्ष लगभग 0.5 मिलियन टन सीओ2 उत्सर्जन को कम करने में मदद मिलेगी।
मेहसाणा-भटिंडा-गुरदासपुर गैस पाइपलाइन राष्ट्र को समर्पित
चित्तौड़गढ़ दौरे के दौरान पीएम मोदी मेहसाणा-भटिंडा-गुरदासपुर गैस पाइपलाइन राष्ट्र को समर्पित करेंगे। पाइपलाइन का निर्माण लगभग 4,500 करोड़ रुपए की लागत से किया गया है। पीएम मोदी आबू रोड में एचपीसीएल का एलपीजी प्लांट भी समर्पित करेंगे।
पीएम मोदी ने मंदिर में दर्शन और पूजा-अर्चना की
प्रधानमंत्री मोदी ने सांवलिया जी मंदिर में हाजिरी लगाई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चित्तौड़गढ़ के सांवलिया सेठ मंदिर में दर्शन और पूजा-अर्चना की। मंदिर के एक गेट के अलावा प्रवेश के सभी रास्ते बंद कर दिए गए हैं।
प्रोटोकॉल के अनुसार पीएम मोदी की हुई अगवानी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सुबह वायुसेना के विशेष विमान से उदयपुर के डबोक एयरपोर्ट पहुंचे। यहां प्रोटोकॉल के अनुसार उनकी अगवानी की गई। राज्य सरकार की ओर से प्रभारी मंत्री रामलाल जाट के अलावा प्रधानमंत्री की अगवानी करने के लिए जिला कलेक्टर अरविंद पोसवाल, पुलिस अधीक्षक भवन भूषण, जिला प्रमुख ममता कंवर, मेयर गोविंद सिंह टांक, एसीएस शिखर अग्रवाल, एडीजीपी संजय अग्रवाल और पूर्व विधानसभा अध्यक्ष शांतिलाल चपलोत भी मौजूद रहे। यहां से प्रधानमंत्री वायुसेना के ही हेलीकॉप्टर से चित्तौड़गढ़ के लिए रवाना हुए।
हेलीकाप्टर के जरिए थोड़ी देर में चित्तौड़गढ़ पहुंचेंगे पीएम मोदी
पीएम मोदी उदयपुर में डबोक एयरपोर्ट पहुंचे। यहां से हेलीकाप्टर के जरिए थोड़ी देर में चित्तौड़गढ़ पहुंचेंगे। जहां सबसे पहले कृष्ण धाम सांवलियाजी मंदिर में दर्शन करेंगे। फिर विभिन्न परियोजनाओं का शिलान्यास-लोकार्पण करेंगे। अंत में चित्तौड़गढ़ में जनसभा को संबोधित करेंगे।


- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.