Universe TV
हर खबर पर पैनी नजर

बंगाल में केंद्रीय योजनाओं में धांधली का आरोप, सेंट्रल टीम ने गांवों का किया दौरा

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

कोलकता। पश्चिम बंगाल में पीएम आवासयोजना के तहत मकानों के आवंटन में अनियमितता के आरोपों की जांच कर रहे एक केंद्रीय दल ने शुक्रवार को पश्चिम बंगाल के मालदा जिले के विभिन्न गांवों का दौरा किया। अधिकारियों ने यह जानकारी दी. केंद्रीय ग्रामीण विकास मंत्रालय के उप सचिव शक्ति कांति सिंह के नेतृत्व में टीम ने दिन में मालदा जिले के कालियाचक ब्लॉक 1 का दौरा किया. एक जिला अधिकारी ने कहा, “टीम गांवों का दौरा कर रही है और क्षेत्र का निरीक्षण कर रही है। टीम के सदस्यों ने ग्रामीणों से बात की. जिला प्रशासन के अधिकारी उनके साथ हैं।”
सीएम ममता बनर्जी ने केंद्रीय टीम भेजने की आलोचना की थी
दोनों टीमें गुरुवार को पहुंची थीं और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने दिल्ली पर राज्य को मनरेगा फंड से वंचित करते हुए “तुच्छ मामलों” की जांच के लिए अधिकारियों को भेजने का आरोप लगाया था। तृणमूल कांग्रेस के प्रवक्ता कुणाल घोष ने शुक्रवार को कहा कि यह दौरा राज्य की छवि खराब करने का प्रयास है क्योंकि ”राज्य सरकार पहले ही उन मामलों में कार्रवाई कर चुकी है जहां कोई गड़बड़ी हुई है.” भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष दिलीप घोष ने आरोपों को “निराधार” करार दिया और “प्रतिशोध की राजनीति” पर स्थापित किया।
भाजपा ने तृणमूल कांग्रेस पर बोला हमला
उन्होंने जोर देकर कहा, “अगर तृणमूल कांग्रेस पीएमएवाई घोटाले में शामिल नहीं है तो वह इतनी भयभीत क्यों है? एक घोटाला हुआ है, इसलिए केंद्र ने राज्य में टीमें भेजी हैं।” बीजेपी के मुखर आलोचक ममता बनर्जी ने गुरुवार को जमकर बरसे और कहा, “केंद्र छोटे-छोटे मामलों के लिए बंगाल में टीमें भेज रहा है – भले ही पटाखा फोड़ने की कोई घटना हो, वह टीमें भेजता है।” प्रधानमंत्री आवास योजना (पीएमएवाई) में अनियमितताओं के आरोपों और प्रत्यारोपों को लेकर पिछले कुछ समय से राज्य की राजनीति में हलचल मची है, क्योंकि यह पाया गया था कि कुछ जिलों में बहुमंजिला घरों वाले कई लोगों द्वारा आवेदन स्वीकृत किए गए थे। केंद्रीय ग्रामीण विकास मंत्रालय ने 3 जनवरी को पश्चिम बंगाल सरकार को इस दौरे की सूचना देते हुए एक पत्र भेजा था।


- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.