Universe TV
हर खबर पर पैनी नजर

ममता बनर्जी ने बजट को बताया गरीब विरोधी, कहा- ‘पैसे नहीं हैं, पॉकेटमारी करनी है?’

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

कोलकाता। बजट 2023 पेश होते ही विपक्ष ने सवाल उठाना शुरू कर दिया है। बजट को लेकर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने आज बजट पेश किया है। केंद्र खुद ही इसे अच्छा बजट बता रही है।उन्होंने पूछा की आखिर इसमें क्या बढ़िया है? सरकार सब बेचकर नौकरी खत्म कर रही है।
सरकार कहती है कि गैस की कीमत घटा दी है। एक सिलेंडर की कीमत 70 रुपये बढ़ाकर 4 रुपये घटाते हैं। ‘उजाला’ ना ‘अजाला’ न जाने क्या किया था। ममता ने पूछा कि आखिर फ्री गैस किसे मिल रही है? उन्होंने इसे भविष्यवादी न होकर अवसरवादी और गरीब विरोधी बजट बताया है।
रेड को लेकर बरसीं ममता बनर्जी
ममता ने कहा कि एक छिपकली भी घर में घुसी तो एनआईए (NIA) आ जाती है। देश की सुरक्षा का ज़िम्मा उनके हाथ में है लेकिन वो ये काम नहीं करते ईडी, सीबीआई, इनकम टैक्स के रेड करवाते हैं। उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि “मैंने सुना कल देश भर में रेड हुए… क्यों? पैसे नहीं हैं? पॉकेटमारी करनी है”?
जीडीपी को लेकर भी केंद्र पर तंज
ममता दीदी ने कहा कि जीडीपी 8 प्रतिशत की जगह अगले साल 6 प्रतिशत पर आ जाएगी। केंद्र सरकार केवल बड़ी-बड़ी बातें करती है। फ़ूड सब्सिडी कम कर दी गई जिससे गरीबों को राशन भा न मिल सके। उन्होंने कहा कि जिस-जिस राज्य में भाजपा सरकार नहीं उन राज्यों का शोषण किया जा रहा है। अवैध तरीके से रेड कराई जाती है. नेताओं को बिना मतलब परेशान किया जाता है।
डिंपल यादव ने बताया चुनावी बजट
इसके अलावा सपा सांसद डिंपल यादव ने कहा कि यह सरकार का चुनावी बजट है, इस बजट में किसानों के लिए कुछ नहीं है। किसानों की एमएसपी की बात नहीं की गई है। रेलवे को पूरी तरह नज़रअंदाज़ किया गया है. आधी से ज्यादा आबादी गांव में बसती है लेकिन उनके लिए कुछ नहीं किया है। ये बहुत ही निराशाजनक बजट है।


- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.