Universe TV
हर खबर पर पैनी नजर

मुख्यमंत्री ममता के ड्रीम प्रोजेक्ट ‘दुआरे सरकार’ को मिला डिजिटल अवार्ड, राष्ट्रपति ने किया सम्मानित

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के ड्रीम प्रोजेक्ट ‘दुआरे सरकार’ को केंद्र द्वारा दिए गए प्लेटिनम डिजिटल अवार्ड से सम्मानित किया गया। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने विज्ञान भवन, नई दिल्ली में आयोजित एक समारोह में पुरस्कार प्रदान किया। राज्य की वित्त राज्य और स्वास्थ्य राज्य मंत्री चंद्रिमा भट्टाचार्य ने राष्ट्रपति के हाथों पुरस्कार को स्वीकार किया। इस अवसर पर चंद्रिमा भट्टाचार्य ने तंज कसते हुए कहा कि बीजेपी परियोजना की आलोचना और विरोध कर रही है, जबकि केंद्र इसे सम्मानित कर रहा है. यह ममता बनर्जी की पहल पर ही संभव हो पाया है।
बता दें कि यह पुरस्कार सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय द्वारा दिया गया है। राज्य सरकार का यह प्रोजेक्ट एप और डिजिटल मीडिया के माध्यम से लोगों के घरों तक पहुंचा है. इसलिए इस अवॉर्ड बंगाल को मिला।
मंत्री चंद्रिमा भट्टाचार्य ने राष्ट्रपति से ग्रहण किया पुरस्कार
मंत्री चंद्रिमा भट्टाचार्य ने यह पुरस्कार ग्रहण किया। उन्होंने कहा कि वह बहुत खुश हैं। टीएमसी ने ट्वीट किया, “माननीय मुख्यमंत्री श्रीमती के अनुकरणीय नेतृत्व में ममता बनर्जी को बंगाल रास्ता दिखलाया है। GoWB की कल्याणकारी पहल ‘दुआरे सरकार’ को आज डिजिटल इंडिया अवार्ड्स 2022 में प्लेटिनम अवार्ड से सम्मानित किया गया। माननीय राष्ट्रपति श्रीमती द्रौपदी मुर्मू ने MoS चंद्रिमा भट्टाचार्य को पुरस्कार प्रदान किया।” इस पुरस्कार को प्राप्त करने पर तृणमूल प्रवक्ता कुणाल घोष ने कहा, “दुआरे सरकार ने विभिन्न राजनीतिक दुर्भावनापूर्ण प्रचार के बावजूद केंद्र सरकार से यह पुरस्कार प्राप्त किया। एक तरफ यह कृत्य ममता बनर्जी के अच्छे काम की पहचान है तो विरोधियों को निराश किया है।
घर के पास कैंप लगाकर समस्याओं का समाधान करने की पहल
भाजपा प्रवक्ता शमिक भट्टाचार्य ने कहा, “उन्होंने पहले भी इस प्रोजेक्ट की आलोचना की है और अब भी कर रहे हैं। वे स्थिति नहीं बदल रहे हैं। किसी प्रोजेक्ट को अवॉर्ड मिल सकता है। असल बात यह है कि सरकार के द्वारा कितने लोगों को जोड़ा जा सकता है। कागज पर बहुत कुछ किया जा सकता है!” बता दें कि तृणमूल सरकार की पहल ‘दुआरे सरकार’ परियोजना पर विभिन्न तरीकों से चर्चा की गई है। कई बार आम लोगों को तरह-तरह की सरकारी सुविधाएं मिलने में दिक्कत होती है। ऐसे में अलग-अलग समय पर विभिन्न सरकारी कार्यालयों के चक्कर लगाने पड़ते हैं। राज्य सरकार ने कहा कि इस समस्या से निजात दिलाने के लिए यह प्रोजेक्ट लाया गया है। एक छत के नीचे विभिन्न सरकारी योजनाओं का लाभ प्राप्त करने के लिए राज्य दुआरे सरकारी योजना लाई है। घर के दरवाजे के पास आम लोगों की समस्या का समाधान किया जाता है।


- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.