Universe TV
हर खबर पर पैनी नजर

वर्ल्ड कप से पहले बाबर आजम पर बड़ा हमला, अपने ही खिलाड़ी ने खोल दी पोल

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

डेस्क। पाकिस्तान क्रिकेट टीम वर्ल्ड कप के लिए भारत पहुंच गई है. बाबर आजम की कप्तानी वाली इस टीम की कोशिश होगी कि वह इस बार खिताब अपने नाम करे और 31 साल से चले आ रहे सूखे को खत्म करे. पाकिस्तान ने 31 साल से वनडे वर्ल्ड कप नहीं जीता है. इस टीम ने साल 1992 में इमरान खान की कप्तानी में वर्ल्ड कप जीता था. उसके बाद टीम ने दोबारा खिताब नहीं जीता है. टीम ने इसके बाद अभी तक सिर्फ एक ही बार वनडे वर्ल्ड कप के फाइनल में जगह बनाई है. इस टीम ने साल 1999 में वसीम अकरम की कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ फाइनल खेला था लेकिन हार गई थी. लेकिन वर्ल्ड कप-2023 से पहले बाबर आजम की कप्तानी पर सवाल खड़े हो गए हैं. पाकिस्तान के पूर्व कप्तान मोईन खान ने बाबर की कप्तानी को कटघरे में खड़ा किया है.
मोईन ने कहा है कि बाबर कप्तानी में बार-बार एक ही गलती कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि बाबर की कप्तानी में अटैक नहीं है और सही समय पर फील्डिंग में बदलाव नहीं कर रहे हैं और गेंदबाजी में भी अच्छे बदलाव नहीं कर पा रहे हैं.
एशिया कप का दिया उदाहरण
एशिया कप में पाकिस्तान का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा था. टीम सुपर-4 से ही बाहर हो गई थी. टीम फाइनल तक में नहीं पहुंच सकी थी. सुपर-4 के मैच में पाकिस्तान को भारत के हाथों हार मिली थी और मोईन ने इसी मैच का उदाहरण देकर बताया है कि बाबर क्या गलती बार-बार कर रहे हैं. उन्होंन क्रिकेट पाकिस्तान को दिए इंटरव्यू में कहा कि बाबर एक ही गलती बार-बार कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि जहां बाबर को विकेट निकालने की जरूरत थी, फील्डिंग में बदलाव की जरूरत थी, अटैक करने की जरूरत थी वहां उन्होंने ऐसा नहीं किया. उन्होंने एशिया कप में भारत और पाकिस्तान के बीच बारिश के कारण रद्द हुए मैच का उदाहरण दिया और कहा कि उस मैच में पाकिस्तान ने भारत के टॉप ऑर्डर को निपटा दिया था लेकिन फिर इशान किशन और हार्दिक पंड्या ने टीम को संभाल लिया.
मोइन खान ने कहा कि यहां बाबर की कप्तानी में अटैक की कमी दिखी क्योंकि यहां उन्होंने दबाव नहीं बनाया, फील्ड खोल दी और भारत को वापसी का मौका दे दिया. मोइन ने कहा कि यहां बाबर अटैक करते, स्लिप रखते, फील्डर ऊपर बुलाते तो भारत जल्दी आउट हो जाता. उन्होंने कहा कि बाबर ने यही गलती भारत के खिलाफ सुपर-4 के मैच में भी की और टीम का हार का सामना करना पड़ा. उन्होंने कहा कि श्रीलंका के खिलाफ भी बाबर ने यही गलती दोहराई.
लगातार उठते रहे हैं सवाल
बाबर की कप्तानी पर हालांकि पहली बार सवाल नहीं उठे हैं. इससे पहले भी उनकी कप्तानी पर सवाल उठ चुके हैं. बाबर के बारे में कई पूर्व खिलाड़ियों ने ये भी कहा था कि वह अपने पसंदीदा खिलाड़ियों को टीम में चुनते हैं. बाबर पाकिस्तान टीम के मुख्य बल्लेबाज हैं. उनका बल्ले से चलना तो जरूरी है ही साथ ही उनकी कप्तानी का असरदार होना भी बहुत जरूरी है. बाबर की कप्तानी में पाकिस्तान ने पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में जगह बनाई थी लेकिन इंग्लैंड से मात खा गई थी.


- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.