Universe TV
हर खबर पर पैनी नजर

हरफनमौला क्रिकेटर अजीत अगरकर बनें भारतीय क्रिकेट टीम सेलेक्शन कमेटी के चेयरमैन

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने टीम इंडिया के सीनियर टीम सेलेक्शन कमेटी के चेयरमैन का ऐलान कर दिया है। अजीत अगरकर को सेलेक्शन कमेटी का चेयरमैन नियुक्त किया गया है। अगरकर को चेतन शर्मा की जगह पर चेयरमैन बनाया गया है। पांच महीना पहले एक स्टिंग ऑपरेशन में फंस जाने के बाद उनको हटाया गया था। नई सेलेक्शन कमेटी में शिवसुंदर दास, सलिल अंकोला, सुब्रतो बनर्जी और श्रीधरन शरत को शामिल किया गया हैं। BCCI ने चीफ सेलेक्टर पद पर अगरकर की नियुक्ति के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि उनके वरिष्ठता को देखते हुए यह नियुक्ति की गई है। तीन सदस्यीय क्रिकेट सलाहकार समिति ने अजीत अगरकर के नाम की सिफारिश की थी।
क्रिकेट सलाहकार समिति में कौन-कौन था शामिल?
भारत के हरफनमौला क्रिकेटर अजीत अगरकर को पुरुष क्रिकेट टीम के सेलेक्शन पैनल का चीफ सेलेक्टर बनाए जाने की सिफारिश क्रिकेट सलाहकार समिति ने की थी। तीन सदस्यीय क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) में सुलक्षणा नाइक, अशोक मल्होत्रा और जतिन परांजपे शामिल हैं।
वन डे में सबसे तेज फिफ्टी का रिकॉर्ड
भारत के पूर्व ऑलराउंडर अजीत अगरकर के नाम कई रिकॉर्ड रहे हैं। उन्होंने 110 प्रथम श्रेणी, 270 लिस्ट ए और 62 टी20 मैच खेलने के अलावा 26 टेस्ट, 191 वनडे और अंतरराष्ट्रीय टी20 क्रिकेट खेला है। वह 2007 में दक्षिण अफ्रीका में आयोजित टी20 विश्व कप में भारत की विजयी टीम का हिस्सा थे। टीम में वह तेज गेंदबाज के रूप में शामिल थे। अगरकर के नाम वनडे में किसी भारतीय बल्लेबाज द्वारा सबसे तेज अर्धशतक का रिकॉर्ड है। उन्होंने जिम्बाब्वे के खिलाफ साल 2000 में 21 गेंद में फिफ्टी बनाई थी। एक दशक तक सबसे तेज 50 एकदिवसीय विकेट लेने का भी रिकॉर्ड उनके नाम रह चुका है। 23 मैचों में उन्होंने 50 विकेट हासिल किए थे।


- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.