Universe TV
हर खबर पर पैनी नजर

जलपाईगुड़ी में भविष्य निधि समेत कई मांगों को लेकर मजदूरों ने किया काम बंद, सरकार की बढ़ेगी मुश्किल

- Sponsored -

- Sponsored -


जलपाईगुड़ी। जलपाईगुड़ी के विभिन्न कोल्ड स्टोरों में आलू के बांड को लेकर स्थिति डांवाडोल है वहीं दूसरी ओर कर्मचारियों ने भविष्य निधि सहित कई मांगों को लेकर काम बंद कर आन्दोलन शुरू कर दिया। इस दोहरे आन्दोलन को लेकर खरिजा बेरुबरी 1 ग्राम पंचायत के घुघुडांगा क्षेत्र में गतिरोध की स्थिति उत्पन्न हो गयी।
जलपाईगुड़ी सदर प्रखंड के प्रभावित श्रमिकों ने अपनी मांगों को लेकर जोरदार आंदोलन शुरू कर दिया है। बुधवार को कोल्ड स्टोरेज के गेट के सामने 107 कार्यकर्ता धरने में शामिल हुए। एक तरफ जहां किसान आलू बांड के लिए आंदोलन कर रहे हैं, वहीं कोल्ड स्टोरेज के कर्मचारी तृणमूल से प्रभावित आईएनटीटीयूसी नेताओं की मौजूदगी में दो दिनों से विरोध कर रहे हैं। वे पीएफ की मांग को लेकर काम ठप कर धरने में शामिल हो गए है। स्थिति को नियंत्रित करने के लिए मौके पर भारी पुलिस बल मौजूद है।
कोल्ड स्टोरेज कर्मचारी हरिपद रॉय ने कहा, हम दस साल से ज्यादा समय से काम कर रहे हैं। लेकिन हमें अपने भविष्य निधि से वंचित कर दिया गया है। जनता हिमघर के पदाधिकारी निर्मल सूत्रधर ने बताया कि आगामी 17 तारीख से आलू लोडिंग का काम शुरू हो जाएगा। सरकार से हमारा अनुरोध है कि इस कार्य को ठीक से पूरा करने की व्यवस्था की जाए। इसके अलावा क्षेत्र के कई किसानों ने आलू बॉंड की काला बाजारी की शिकायत करते हुए कोल्ड स्टोरेज के गेट के सामने धरना दिया।


- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.