Universe TV
हर खबर पर पैनी नजर

पश्चिम बंगाल: ममता बनर्जी को झटका, नहीं माने शुभेंदु अधिकारी

- Sponsored -

- Sponsored -


पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव से पहले सत्ताधारी पार्टी तृणमूल कांग्रेस और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को बड़ा झटका लगा है। बागी हो चुके पूर्व मंत्री शुभेंदु अधिकारी ने तमाम मान मनौव्वल के बावजूद अपना मन बदलने से इनकार कर दिया है। बीजेपी में शामिल होने की अटकलों के बीच ममता बनर्जी के बेहद करीबी रहे शुभेंदु अधिकारी ने बुधवार को पार्टी नेतृत्व को संदेश भेजा कि अब उनके लिए अब टीएमसी में रहकर काम करना संभव नहीं है। इस मामले से अवगत लोगों ने यह जानकारी दी है।

सूत्रों ने बताया कि अधिकारी ने टीएमसी नेता सौगत रॉय को मैसेज भेजकर कहा कि टीएमसी के साथ उनकी समस्याएं बहुत अधिक बढ़ चुकी हैं। एक दिन पहले ही सौगत रॉय ने दावा किया था कि उन्होंने अभिषेक बनर्जी और प्रशांत किशोर जैसे नेताओं के साथ मिलकर शुभेंदु अधिकारी को मना लिया है और पार्टी को छोड़कर बीजेपी में शामिल नहीं होने जा रहे हैं। रॉय ने यह भी कहा कि मीटिंग के बीच में उन्होंने ममता बनर्जी को फोन मिलाकर अधिकारी को दिया। मुख्यमंत्री ने शुभेंदु से कहा कि हमें साथ काम करना चाहिए और उन्होंने इस पर सहमति जताई।

टीएमसी नेताओं ने पिछले महीने हिन्दुस्तान टाइम्स को बताया था कि अधिकारी बनर्जी और प्रशांत किशोर की ओर से संगठन में लिए गए फैसलों से नाराज हैं। टीएमसी ने 2019 लोकसभा चुनाव में बीजेपी को 18 सीटें मिलने के बाद प्रशांत किशोर को विधानसभा चुनाव के लिए कैंपेन रणनीति का जिम्मा सौंपा है। टीएमसी के चुनाव पर्यवेक्षक बनाए गए अधिकारी ने डिमांड रखी थी कि करीब 65 विधानसभा सीटों पर उनकी पसंद के उम्मीदवारों को उतारा जाए। यह नेतृत्व को स्वीकार नहीं हुआ। अधिकारी ने शुक्रवार को ममता बनर्जी की कैबिनेट से इस्तीफा दे दिया था।

सूत्रूों ने बताया कि अधिकारी ने इस बात को लेकर नाखुशी जाहिर की कि नेतृत्व ने बातचीत को लेकर मीडिया को जानकारी दी, जबकि फैसला यह हुआ था कि वह ऐसा कुछ दिनों बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में करेंगे। अधिकारी ने रॉय को मैसेज में बताया कि उन्हें पार्टी में किस तरह की दिक्कते हैं।

रॉय ने शुभेंदु के बयान पर कहा है, ”कल शाम मीटिंग में जो कुछ और पांच लोगों की मौजूदगी में जो तय हुआ वह मैंने आपको सच-सच बताया। यदि शुभेंदु ने अपना मन बदल लिया है तो इसका फैसला वह करेंगे और मीडिया को बताएंगे। मैं नहीं कहूंगा कि कल रात के बाद मेरी उनसे क्या बात हुई। हां, मुझे मैसेज मिला है।” यह पूछने पर कि क्या और चर्चा की गुंजाइस है, रॉय ने कहा, ”मैं नहीं देख रहा है कि यह हो रहा है, यदि किसी ने अपना मन बदल लिया है।”


- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.