Universe TV
हर खबर पर पैनी नजर

पीएम मोदी और कमला हैरिस की ऐतिहासिक मुलाकात, किया अहम मुद्दों पर चर्चा

- Sponsored -

- Sponsored -


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कल व्हाइट हाउस में अमेरिका की उपराष्ट्रपति कमला हैरिस से मुलाकात की। इस बैठक में दोनों देश के नेताओं ने द्विपक्षीय रणनीतिक साझेदारी को मजबूत करने पर जोर दिया साथ ही वैश्विक हितों के मुद्दे पर भी चर्चा की।

प्रधानमंत्री ने कमला हैरिस को भारत आने के लिए आमंत्रित किया उन्होंने कहा आप दुनिया में कई लोगों के लिए प्रेरणास्रोत हैं। भारत के लोग भी चाहेंगे कि भारत में आपकी इस ऐतिहासिक विजय यात्रा को सम्मानित करें और आपका स्वागत करें इसलिए मैं आपको विशेष रूप से भारत आने का निमंत्रण देता हूं’। इतनी ही नहीं पीएम ने अमेरिका में उनके स्वागत के लिए धन्यवाद करते हुए कहा ‘मैं गर्मजोशी से मेरा और मेरे प्रतिनिधि मंडल के स्वागत के लिए आपका आभारी हूं’।

भारत में शुरू टीकाकरण अभियान के बाद में प्रशंसा करते किए कहा कि भारत कोरोना के खिलाफ लड़ाई में टीकाकरण के लिए दूसरे देशों के लिए महत्वपूर्ण स्रोत रहा है। भारत जल्द ही वैक्सीन का निर्यात फिर से शुरू करने वाला है। मैं इसका स्वागत करती हूं. भारत में रोज एक करोड़ लोगों को वैक्सीन लगाई जा रही है, जो बहुत ही प्रभावशाली कदम है. इतिहास गवाह है कि जब भी हम दोनों देश एक दूसरे के साथ खड़े हुए हैं, दोनों देशों ने खुद को ज्यादा सुरक्षित, मजदूत और समृद्ध समझा है। आपको बात दे की पीएम मोदी और अमेरिका के उपराष्ट्रपति की कमला हैरिस पहली बार आमने सामने मिल रहे है । ऐसे में दोनो देशों की तरफ से कुछ जरूरी विषयों में चर्चा हुई साथ ही तालमेल और सहयोग के साथ आगे बढ़ते रहने पर गौर किया गया।


- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Comments are closed.